तुर्की के राष्ट्रपति फ्रेंच प्रोडक्ट बायकाट की अपील कर रहे और उनकी बेगम फ्रांसीसी बैग लेकर घूम रही है

साभार - दी प्रिंट

फ़्रांस में एक हफ्ते के भीतर अबतक 4 फ्रेंच नागरिकों की ह्त्या की जा चुकी है, एक ने पैगंबर मोहम्मद का कार्टून दिखाने पर शिक्षक का सर कलम कर दिया तो एक ने अल्लाह-हु अकबर चिल्लाते हुए चर्च में घुसकर एक महिला का गला रेता और दो लोगों की चाकू से मारकर ह्त्या कर दी, इन दोनों घटनाओं को फ़्रांस के राष्ट्रपति इम्मैन्युअल मैक्रों ने इस्लामिक आतंकवाद करार दिया है. साथ ही उन्होंने इस्लामिक आतंकवाद के विरुद्ध जंग भी छेड़ दी है, भारत ने भी फ़्रांस का समर्थन करने का ऐलान किया है।

इस्लामिक आतंकवाद के खिलाफ इस लड़ाई में पूरी दुनिया दो भागों में बंटी नज़र आ रही है, एक तरफ इस्लामिक मुल्क तुर्की, पाकिस्तान और ईरान जैसे देश हैं जो खुलकर फ्रांस का विरोध कर रहे हैं, तो वहीं दूसरी तरफ भारत और अमेरिका जैसे देश हैं जो बिना शब्दों को तोड़े-मरोड़े खुलकर इस्लामिक आतंकवाद की निंदा कर रहे हैं।

तुर्की के राष्ट्रपति एर्दोगन इस्लामिक मुल्कों से फ़्रांस के सामानों को बहिष्कार करने की अपील कर रहे हैं, लेकिन ऐसा लगता है कि राष्ट्रपति एर्दोगन का कहना उनकी बीबी नहीं मानती तो और लोग क्या मानेगे।

सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हो रही है जिसमें तुर्की के राष्ट्रपति एर्दोगन और उनकी बीबी प्लेन में सवार होकर कहीं जा रही है, तुर्की की फर्स्ट लेडी के हाथ में एक हैण्डबैग दिखाई दे रहा है, ये हैण्डबैग Hermès कंपनी का है, ये कम्पनी फ़्रांस की है. मतलब तुर्की का राष्ट्रपति एर्दोगान फ्रेंच प्रोडक्ट के बायकाट की अपील करता है और उसकी बेगम फ्रांसीसी बैग लेकर घूम रही है…!! सोशल मीडिया पर एर्डोगन का जमकर मजाक उड़ाया जा रहा है।