कराची में लहराया तिरंगा, इमरान-बाजवा के उड़े होश

पाकिस्तान में इस समय गृहयुद्ध जैसे हालात हो गए हैं, पाकिस्तान आर्मी और सिंध पुलिस आमने-सामने है, विपक्ष की तरफ से आरोप लगाया जा रहा है कि सेना की मदद से पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान दोबारा सत्ता में वापसी करना चाहते हैं. वहीं पाक सेना के खिलाफ अब पुलिस भी विरोध पर उतर आई है. ऐसे में पाकिस्तान बड़े राजनीतिक संकट से गुज़र रहा है।

इन सबके बीच ट्विटर पर एक फोटो पाकिस्तान के कराची में इकट्ठे हुए प्रदर्शनकारियों की वायरल हो गई, जिसमें तिरंगे भी लहराते हुए दिखाई दे रहे हैं. इस तस्वीर ने लोगों का खूब ध्यान खींचा. वहीं इस रैली के बाद पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज की नेता मरियम नवाज के पति सफदर एवान को उनके होटल के कमरे से गिरफ्तार किया गया. इस रैली में मरियम ने भाषण दिया था. कराची में तिरंगे की तस्वीर दिखने के बाद इमरान खान और कमर जावेद बाजवा के होश उड़ गए हैं।

दरअसल मंगलवार को सिंध प्रांत के पुलिस प्रमुख को सेना ने गिरफ्तार कर लिया, सिंध के इंस्पेक्टर जनरल को किडनैप करके जबरन पीएमएल नेता मरियम नवाज के पति की गिरफ्तारी के आदेश पर साइन कराए गए. सिंध पुलिस प्रमुख की गिरफ्तारी के विरोध में पुलिस महकमा भी इमरान सरकार की खिलाफत में उतर आया है।