राजस्थान: जिन्दा जलाकर की गई मंदिर के पुजारी की हत्या, राहुल-प्रियंका खामोश क्यों? कब जाएंगे मृतक के घर

राजस्थान के करौली में एक मंदिर के पुजारी को ज़िंदा जला दिया गया, इलाज के दौरान अस्पताल में पुजारी की मौत हो गई, इस मामलें में सब खामोश हैं, खासकर राहुल गाँधी और प्रियंका गाँधी की चुप्पी पर सवाल उठ रहे हैं. इस मामलें पर बोलना तो दूर की बात भाई-बहन ने अभी तक कोई ट्वीट नहीं किया।

देश के हर मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखनें वाली सोनिया गांधी राजस्थान में हुई पुजारी की ह्त्या पर खामोश हैं, हर घटना पर वीडियो पोस्ट करने और ट्वीट करने वाले राहुल गांधी बिल्कुल चुप है? देश में हर ख़बर पर ट्वीट करने वाली प्रियंका तो एकदम खामोश हैं, ऐसा लग रहा है कि जैसे गांधी परिवार को पता ही नहीं है कि राजस्थान में पुजारी को जिन्दा जला दिया और उसकी मौत हो गई. अनजान बन रहे हैं. हालाँकि पता सब है लेकिन बात वही है न वोटबैंक की लालच।

हाल ही में उत्तर प्रदेश के हाथरस में एक 19 वर्षीय दलित लड़की की पिटाई के बाद मौत हो गई थी, इस मामलें में राहुल गाँधी और प्रियंका वाड्रा ने जमकर राजनीति की यहाँ तक कि पीड़िता के घर भी गए, अब देखना यह दिलचस्प होगा कि राहुल-प्रियंका राजस्थान कब जाते हैं क्योंकि वहां एक पुजारी पर पेट्रोल छिड़ककर ज़िंदा जलाकर उसकी ह्त्या की गई है.

जानकारी के अनुसार, राजस्थान में करौली जिले के सपोटरा में एक मंदिर हैं, मंदिर में पुजारी बाबूलाल वैष्णव रहते थे, मंदिर की देखभाल करते थे पूजा-पाठ करते थे, प्राप्त जानकारी के मुताबिक़, मंदिर की जमीन को कब्जा करने के लिए भूमाफियाओं ने पुजारी पर पेट्रोल छिड़ककर ज़िंदा जला दिया, इसके बाद उपचार के लिए पुजारी को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहाँ उनकी मौत हो गई। इस मामलें पर अभी तक मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का बयान नहीं आया है, घटना को लेकर लोगों में काफी आक्रोश है।