राष्ट्रवादियों की बड़ी जीत, ‘तनिष्क’ ने मांगी हिन्दू समाज से माफ़ी, शोरूम में चिपकाया माफीनामा!

हिंदूवादियों और राष्ट्रवादियों की बड़ी जीत हुई है, ज्वैलरी ब्रांड तनिष्क ने आख़िरकार हिन्दू समाज से माफ़ी मांग ली है साथ ही अपने यु-ट्यूब चैनल से उस वीडियो विज्ञापन को भी हटा लिया है जिसपर बवाल मचा हुआ था, विज्ञापन के जरिये तनिष्क यह सन्देश देना चाहता था कि हिन्दू लड़कियों को मुस्लिम घरों में पूरी आज़ादी है धर्म की हालाँकि ये सब वास्तव में सच्चाई से काफ़ी दूर है। तनिष्क के इस विज्ञापन पर के बाद सोशल मीडिया पर बॉयकॉट तनिष्क की मुहिम चलने लगी. जिससे डरकर तनिष्क ने माफ़ी मांग ली।

सोशल मीडिया पर राष्ट्रवादियों ने तनिष्क कंपनी का ऐसा बैंड बजाया की उसका असर तनिष्क के शो रूम पर भी दिखाई देने लगा, तनिष्क कंपनी ने पहले तो अपना बेहूदा विज्ञापन वापस ले लिया, यही नहीं अब तनिष्क के शोरूम में माफीनामा वाले पोस्टर भी दिख रहे हैं।

गुजरात में कुछ स्थानों पर तनिष्क शोरूम पर पोस्टर लगा दिख रहा है, जिसमें गुजराती में लिखा हुआ है कि मीडिया में चल रहा विज्ञापन शर्मनाक है, तनिष्क गांधीधाम इसके लिए हिन्दू समाज से माफी मांगता है, आपको बता दें कि कुछ ही दिनों बाद त्योहारी सीजन है, धनतेरस, दीपावली, और उसके बाद शादियाँ, तनिष्क कंपनी हिन्दुओ के रोष को समझ रही है और इसी कारण कंपनी की बैंड ऐसी बजी की कंपनी लिखित माफ़ी मांगती नजर आई ये सब सोशल मीडिया की वजह से सम्भव हो सका.

हालाँकि तनिष्क ज्वैलरी हिन्दुओं के खिलाफ नफरत से भरी हुई है, तनिष्क की आधिकारिक वेबसाइट पर सर्च में “Muslim” और “Hindu” कीवर्ड लिख कर अलग-अलग सर्च कीजिये, आप जान कर हैरान रह जाएंगे कि तनिष्क के पास हिन्दुओ के लिए कोई आभूषण नही है, लेकिन मुस्लिम के लिए पूरा शोरूम भरा पड़ा है, हो सकता है तनिष्क ने मज़बूरी में माफ़ी मांगी हो, क्यूंकि कुछ दिनों बाद धनतेरस, दीपावली और शादियाँ है, हिन्दू ताबड़तोड़ खरीददारी करते हैं.

ज्वैलरी ब्रांड तनिष्क ने एक सेक्युलर एड दिया था, इस विज्ञापन के जरिये तनिष्क यह सन्देश देना चाहता था कि हिन्दू लड़कियों को मुस्लिम घरों में पूरी आज़ादी है धर्म की हालाँकि ये सब वास्तव में सच्चाई से काफ़ी दूर है।

loading...