गोंडा: सो रहे पुजारी को रात में मारी गोली, हालत गंभीर, अस्पताल में भर्ती

साधु-संतों पर हो रहे हमले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं, हर राज्य में यही हालत है, ताजा मामला उत्तर प्रदेश के गोंडा से आया है, जहाँ एक पुजारी को रात में गोली मार दी गई। गोली लगने से गंभीर रूप से घायल हुए पुजारी को ईलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में ले जाया गया, हालत ज्यादा गंभीर होनें पर डॉक्टरों ने लखनऊ के लिए रेफर कर दिया।

जानकारी के अनुसार, गोंडा में इटियाथोक थाना क्षेत्र के तिर्रे मनोरमा में राम जानकी मंदिर है, मंदिर के पुजारी सम्राट दास को गोली मारी गई है। बता दें कि गोली मारने की वजह अभी नहीं पता चल सकी है। यूपी में लगातार हो रहे अपराध के चलते यूपी पुलिस पर सवाल खड़े हो रहे हैं। कोतवाल संदीप कुमार सिंह ने बताया अतुल बाबा उर्फ सम्राट दास राम जानकी मंदिर तिर्रे मनोरमा में पूजा पाठ करते हैं और विगत दो साल से मंदिर पर रहते हैं।

कोतवाल के मुताबिक, शनिवार को रात को लगभग दो बजे कुछ लोगों ने मंदिर परिसर में आकर गोली मार दी। मंदिर के पुजारी सीताराम दास ने चार लोगों के विरुद्ध तहरीर दी है। कोतवाल संदीप कुमार सिंह ने बताया कि चारों आरोपियों के खिलाफ धारा हत्या के प्रयास में मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है। और तलाश जारी है। घटना के पीछे भू-माफियाओं का हाथ बताया जा रहा है।

आपको बता दें कि पिछले कुछ समय से साधुओं पर अत्याचार बढ़ गए हैं, चाहे पालघर हो या राजस्थान का करौली,  या यूपी का गोंडा हर जगह साधु-संतों पर हमला हो रहा है।