बिहार विधानसभा चुनाव: 50 सीटों पर ताल ठोंकेगी शिवसेना, चुनाव चिन्ह होगा अलग

महाराष्ट्र की सत्तारूढ़ शिवसेना भी बिहार विधानसभा चुनाव में ताल ठोंकेगी, शिवसेना सांसद अनिल देसाई ने रविवार को कहा कि उनकी पार्टी बिहार विधानसभा चुनाव में लगभग 50 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी। देसाई ने कहा कि शिवसेना का बिहार में किसी पार्टी के साथ कोई गठबंधन नहीं है। देसाई ने कहा हमने उन सीटों पर उम्मीदवार उतारे हैं, जहां हमारे कार्यकर्ता जन कार्यों में शामिल हैं।

बिहार चुनाव में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री तथा शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे द्वारा प्रचार किये जाने के बारे में पूछे जाने पर देसाई ने कहा कि पार्टी और मुख्यमंत्री खुद इस बारे में जानकारी देंगे. शिवसेना ने बृहस्पतिवार को बिहार चुनाव में प्रचार करने वाले 22 नेताओं की सूची जारी की थी, जिसमें उद्धव ठाकरे के अलावा उनके बेटे तथा महाराष्ट्र के पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे का नाम भी शामिल था।

उन्होंने कहा कि बिहार चुनाव में पार्टी का चुनाव चिह्न ‘तुरहा बजाता व्यक्ति होगा। इससे पहले, चुनाव आयोग ने बिहार विधानसभा चुनाव में शिवसेना को उसका चुनाव चिन्ह ”धनुष और तीर” इस्तेमाल करने की अनुमति देने से इनकार कर दिया था क्योंकि यह जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के चुनाव चिन्ह ”तीर” से मिलता-जुलता है।