वरिष्ठ वकील हरीश सॉल्वे करेंगे दूसरी शादी, जानिये उनकी होने वाली पत्नी के बारें में

भारत के पूर्व सॉलिसिटर जनरल और वरिष्ठ वकील हरीश सॉल्वे 65 वर्ष की उम्र में दूसरी शादी रचाएंगे, सॉल्वे ने पहली पत्नी मीनाक्षी सॉल्वे को हाल ही में तलाक दे दिया था। हरीश साल्वे और मीनाक्षी की दो बेटियां भी हैं. हरीश साल्वे अपनी दोस्त कैरोलिन ब्रॉसर्ड के साथ 28 अक्तूबर को लंदन के एक चर्च में विवाह करने जा रहे हैं. दोनों का ये दूसरा विवाह है.

वरिष्ठ वकील हरीश सॉल्वे धर्म बदलकर अब ईसाई बन चुके हैं। अपनी होने वाली पत्नी कैरोलिन के साथ वे पिछले दो सालों से नियमित रूप से उत्तरी लंदन के चर्च में जाते रहे हैं. हरीश साल्वे और कैरोलिन दोनों का ये दूसरा विवाह है. दोनों की पूर्व विवाह से संतानें भी हैं. पेशे से कलाकार कैरोलिन 56 साल की हैं और एक लड़की की मां हैं।

बकौल साल्वे तलाक के बाद लंदन में बच्चों से दूर रहते हुए भी कैरोलिन ने उन्हें भावनात्मक रूप से काफी संभाला. दोनों के बीच अंडरस्टैंडिंग जमी और बात आगे की जिन्दगी एक साथ गुजारने तक आ पहुंची. चीफ जस्टिस शरद अरविंद बोबडे और साल्वे दोनों की पढ़ाई एक ही स्कूल में हुई है।

हरीश साल्वे ने देश की कई चर्चित शख्सियत का केस लड़ा है। मुकेश अंबानी, रतन टाटा, आईटीसी होटल, वोडाफोन और हिट एंड रन मामले में बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान का केस लड़ चुके हैं। हरीश सॉल्वे ही वो वकील हैं जो आईसीजे में कुलभूषण जाधव का केस लड़ रहे है, इसके लिए भारत सरकार से सॉल्वे ने सिर्फ 1 रुपया फीस लिया है।