भाजपा सांसद साक्षी महराज के इस बयान पर मचा बवाल, मु’स्लिम नाराज!

अक्सर अपने बयानों को लेकर सुर्ख़ियों में रहने वाले भाजपा सांसद साक्षी महराज ने ऐसा बयान दिया है, जिसपर बवाल मच गया है, उत्तर प्रदेश के उन्नाव से भाजपा सांसद साक्षी महराज ने कहा कि उत्तर प्रदेश में विभिन्न जगहों पर श्मशान और कब्रिस्तान दोनों प्रमुख समुदायों की आबादी के हिसाब से होना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि मुसलमानों को भी शवों को दफनाने के बजाय जलाना शुरू कर देना चाहिए।

भाजपा सांसद साक्षी महराज रविवार ( 25 अक्टूबर, 2020 ) को अपने संसदीय क्षेत्र उन्नाव की बांगरमऊ सीट पर होने वाले उपचुनाव में भाजपा उम्मीदवार श्रीकांत कटियार के समर्थन में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, देश में लगभग 2-2.5 करोड़ साधु हैं और अगर हम उन सभी के लिए समाधि बनाना शुरू कर दें, तो कोई भी कल्पना कर सकता है कि उसके लिए कितनी जमीन की जरूरत पड़ेगी। इसी तरह, भारत में 20 करोड़ मुस्लिम हैं, और अगर सभी को दफनाना पड़ेगा तो फिर कितनी जमीन बचेगी?

साक्षी महाराज ने आगे कहा कि एक कानून होना चाहिए, जिसके तहत दफनाने के लिए कोई जमीन नहीं दी जानी चाहिए और सभी समुदायों को दाह संस्कार का विकल्प चुनना चाहिए। अन्यथा, एक दिन, हमारे पास देश में खेती के लिए जमीन भी नहीं बचेगी। साक्षी महराज के इस बयान का कई मुस्लिम संगठनों ने विरोध किया है।