विजयदशमी पर शस्त्र पूजा कर बोले RSS प्रमुख मोहन भागवत, भारत ने जबरदस्त धक्का दिया, सहम गया है चीन

देशभर में आज दहशरा का पर्व मनाया जा रहा है, विजयदशमी के शुभ अवसर पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ( आरएसएस ) प्रमुख डॉ. मोहन भागवत ने आरएसएस मुख्यालय नागपुर में शस्त्र पूजा की, इसके बाद सम्बोधन किया। भागवत ने चीन मसले पर पीएम मोदी की तारीफ की और चीन के दोगुले रवैये से आगाह भी कराया।

मोहन भागवत भागवत ने कहा कोरोना महामारी में चीन का नाम आता है। पता नहीं क्या है। शंकाएं हैं लेकन चीन इस समय में अपने और सामरिक बल के अभिमान में हमारी सीमाओं का जो अतिक्रमण किया और जिस प्रकार किया और कर रहा है पूरी दुनिया के साथ, यह पूरी दुनिया के सामने स्पष्ट है।

आरएसएस प्रमुख ने कहा कि भारत के लोगों का एकजुट होने से चीन को पहली बार हमारी अलग ताकत का अहसास हुआ होगा। उसे अब समझ जाना चाहिए। चीन की तरह का ख्याल जो भी मन में रखते हैं, उनको समझ जाना चाहिए कि हम इतने कच्चे नहीं हैं। ऐसी स्थिति कभी भी आएगी तो हमारी तैयारी, दृढ़ता और सजगता कम नहीं है।

नागपुर में आरएसएस हेडक्वार्टर में अपने संबोधन पर सर संघ संचालक मोहन भागवत ने कहा कि सामरिक और आर्थिक दृष्टि से वह ठिठिक जाए इतना धक्का तो उसे मिला है। इसके कारण दुनिया के बाकी देशों ने भी चीन को अब डांटना शुरू किया है।

loading...