BCCI के इस फैसले से नाराज हुए रोहित शर्मा, अब उठाया ये बड़ा कदम, सदमें में फैंस!

तस्वीर साभार - लोकसत्ता

संयुक्त अरब अमीरात ( UAE ) में इस समय दुनिया की सबसे क्रिकेट प्रतिष्टित लीग, इंडियन प्रीमियर लीग ( आईपीएल ) चल रहा है, इसी बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ( BCCI ) ने ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टेस्ट, वनडे और टी-20 सीरीज के लिए टीम का ऐलान किया, आस्ट्रेलिया दौरे पर संजू सैमसन, आईपीएल टीम कोलकाता नाइटराडर्स के स्पिनर गेंदबाज वरुण चक्रवर्ती जैसे नए खिलाडियों को स्क्वाड में जगह मिली है, हालाँकि चयनकर्ताओं ने टीम चुनते वक्त काफी बड़ा फैसला लिया।

सोमवार को बीसीसीआई ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय स्क्वाड का चयन किया, इसमें भारत के स्टार क्रिकेटर रोहित शर्मा को तीनों में से किसी स्क्वाड में मौका नहीं मिला। रोहित की गैरमौजूदगी में केएल राहुल को सीमित ओवर फॉर्मेट टीम में उप कप्तानी की जिम्मेदारी दी गई। बीसीसीआई के इस फैसले से हंगामा मचा हुआ है, उनके फैंस खासे निराश हैं, खुद रोहित शर्मा ने भी नाराजगी जाहिर की है।

रोहित शर्मा को स्क्वाड में शामिल न करने को लेकर बोर्ड की ओर से जारी किए गए बयान के मुताबिक मेडिकल टीम रोहित और तेज गेंदबाज इशांत शर्मा की फिटनेस पर निगरानी रखेगी। रोहित शर्मा को इस समय इंजरी है, लेकिन उतनी गंभीर नहीं।

दरअसल जब बीसीसीआई ने आस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम का ऐलान किया और रोहित शर्मा को स्क्वाड में नहीं रखा तो रोहित शर्मा काफी आहत हुए, बीसीसीआई के ऐलान जस्ट बाद रोहित शर्मा ने अपना गुस्सा जाहिर कर दिया, जी हाँ! आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस ने एक वीडियो जारी कर दिया जिसमें रोहित शर्मा प्रैक्टिस करते नजर आ रहे थे. ये वीडियो बिना रोहित की इजाजत के तो मुंबई इंडियंस ने डाला नहीं होगा। सबसे हैरान कर देने वाली बात यह है कि रोहित शर्मा ने अब अपने ट्विटर बायो से इंडियन क्रिकेटर हटा दिया है।

हालाँकि रोहित शर्मा ने ट्विटर बॉयो से इंडियन क्रिकेटर क्यों हटाया इसकी पुख्ता जानकारी नहीं मिल पाई है, लेकिन क्रिकेट के जानकारों का मानना है कि आस्ट्रेलिया दौरे पर न चुने जाने से रोहित ने नाराजगी दिखाई है. अगर रोहित शर्मा और बीसीसीआई के बीच तकरार बढ़ी तो भारतीय क्रिकेट को नुकसान उठाना पड़ सकता है, 33 वर्षीय रोहित शर्मा भारत के स्टार क्रिकेटर हैं, करोड़ों फैंस हैं इनके। अब इनके फैंस सदमें में आ गए हैं। ऐसा नहीं है की रोहित शर्मा आउट ऑफ़ फॉर्म हों, रोहित ने आईपीएल में भी कई बेहतरीन पारियाँ खेली, इसके बावजूद बीसीसीआई ने उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया।

loading...