आलिशान ट्रैक्टर पर बैठकर राहुल गांधी ने किया कृषि बिल का विरोध, लोग बोले- ऐसा VIP किसान पहली बार देखा

चित्र साभार - सोशल तमाशा

कांग्रेस नेता राहुल गांधी रविवार को कृषि बिल का विरोध करने पंजाब पहुंचे, इस दौरान राहुल गांधी ने ट्रैक्टर पर बैठकर रैली की, ट्रैक्टर पर बैठकर राहुल गांधी यह जताना चाहते थे कि वो किसानों के बहुत बड़ी हितैषी हैं परन्तु आलिशान ट्रैक्टर पर बैठकर राहुल गांधी खुद ही अपनी फजीहत करवा बैठे, सोशल मीडिया पर जमकर मजाक उड़ाया जा रहा है।

ऊपर दी गई तस्वीर में आप देख सकते हैं कि पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष सुनील जाखड़ ट्रैक्टर चला रहे हैं और बगल वाली सीट पर राहुल गांधी बैठे हैं, हालाँकि ये ट्रैक्टर किसानों के ट्रैक्टर से बहुत अलग है, राहुल गांधी मखमली कुर्ता और ब्रांडेड जूता पहनकर ट्रैक्टर पर स्पेशल सोफे की सीट लगवा के बैठे हैं, साथ में बिसलरी का बोतल भी रखे हैं। राहुल गांधी किसानों के हितैषी हैं या राजनैतिक किसान बने हुए हैं इसका अंदाजा आप तस्वीरों से लगा सकते हैं।

आपको बता दें कि राहुल गांधी ने ज्यादा देर ट्रैक्टर पर बैठकर रैली नहीं की लेकिन जितनी देर बैठे पूरे व्यवस्थित तरीके से बैठे, ये इतने बड़े किसान हितैषी हैं की बिना बिसलरी के बॉटल और सोफे की सीट के बगैर ट्रैक्टर पर नहीं बैठ सकते, राहुल गांधी को किसान बना देखकर लोगों ने कहा कि ऐसा वीआईपी किसान पहली बार देखा है।

पंजाब के मोगा में ‘खेती बचाओ यात्रा’ के दौरान राहुल गांधी ने बड़ा एलान करते हुए कहा कि सत्ता में आते ही तीनों कानूनों को कूड़ेदान में फेंक देंगे। राहुल गांधी ने मोगा में कहा, मैं आपको गारंटी देता हूं कि जिस दिन कांग्रेस पार्टी सत्ता में आती है, हम तीनों काले कानूनों को खत्म कर देंगे और उसे कूड़ेदान में फेंक देंगे। राहुल गांधी ने कहा कि अगर किसान इन कानूनों से खुश हैं तो वे देशभर में विरोध प्रदर्शन क्यों कर रहे हैं? पंजाब में सभी किसान विरोध क्यों कर रहे हैं।