राहुल गाँधी की पड़ गई है आचार संहिता का उल्लंघन करने की आदत, बिहार चुनाव में भी किया उल्लंघन

बिहार विधानसभा चुनाव में आज ( 28 अक्टूबर, 2020 ) को पहले चरण की वोटिंग सुबह 7 बजे शुरू हो गई चुनाव आयोग के मुताबिक, पहले चरण में कुल 71 विधानसभा सीटों पर वोटिंग होगी। इन पर 1066 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमाने उतरे हैं। वोटिंग के दौरान कई पोलिंग बूथों पर मतदाताओं की लंबी लाइनें देखी गईं।

इन सबके बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने आचार संहिता का खुलेआम मजाक उड़ाया है, दरअसल आज बिहार में चुनाव हो रहा है और आज ही राहुल गांधी ने ट्वीट करके अपनी पार्टी के लिए वोट माँगा, बता दें कि वोटिंग के दिन अपनी पार्टी के लिए वोट मांगना चुनाव आचार संहिता का खुलेआम उल्लंघन है। लेकिन राहुल गाँधी इसे अनदेखा करते हुए अपने पार्टी के लिए वोट माँगा।

राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा, इस बार न्याय, रोज़गार, किसान-मज़दूर के लिए, आपका वोट हो सिर्फ़ महागठबंधन के लिए। बिहार के पहले चरण के मतदान की आप सभी को शुभकामनाएँ।

आपको बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब राहुल गांधी ने चुनाव के दौरान आचार संहिता का उल्लंघन किया हो, इससे पहले वो 2017 में मणिपुर चुनाव और 2018 में मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में ही ऐसी हरकत कर चुके हैं, हैरानी की बात यह है कि चुनाव आयोग ने अभी तक राहुल गांधी के खिलाफ कोई एक्शन नहीं लिया।

loading...