अजित डोभाल ने दी चीन-पाक को चेतावनी, ये नया भारत है, खतरा दिखा तो तुम्हारी जमीन पर घुसकर मारेंगे

साभार - HW News

भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ( NSA ) अजित डोवल ने विजयदशमी के मौके पर चीन और पाकिस्तान को साफ़ शब्दों में कड़ी चेतावनी दे दी है, डोभाल का कहना है कि हम सिर्फ अपनी ही जमीन पर नहीं बल्कि हमें जहां खतरा लगेगा वहां घुसकर मारेंगे चाहे तुम्हारी ही जमीन क्यों न हो, क्योंकि ये नया भारत है।

लद्दाख में LAC पर चीन के साथ चल रहे तनाव के बीच अजित डोवल ने विजयादशमी पर संतों की एक सभा को संबोधित करते हुए रविवार ( 26 अक्टूबर, 2020 ) को कहा कि नया भारत नए तरीके से सोचता है और हम भारत में ही नहीं बल्कि विदेशी धरती पर भी लड़ेंगे। हमें जहां भी खतरा दिखेगा, हम वहां प्रहार करेंगे।

अजित डोभाल ने कहा कि कहा कि हमने किसी पर भी पहले आक्रमण नहीं किया। इसके बारे में सबके अपने विचार हैं। अगर खतरा कहीं से आ रहा था तो कर देना चाहिए था। देश को बचाना आवश्यक होता है। उन्होंने आगे कहा कि हम वहीं लड़ेंगे जहां पर आपकी इच्छा है, यह जरूरी तो नहीं। हम वहीं लड़ेंगे जहां से हमारे ऊपर खतरा आ रहा है और हम उस खतरे का मुकाबला वहीं करेंगे। आपको बता दें कि एनएसए डोभाल ने उत्तराखंड के ऋषिकेश में परमार्थ निकेतन आश्रम में संतों को सम्बोधित करते हुए ये बातें कही।

गौरतलब है कि भारत ने हाल ही में सीमाओं पर सेना और हथियारों की तैनाती बढाई है, इसके अलावा 20 से ज्यादा मिसाइलों का टेस्ट किया है, ये टेस्ट खासतौर पर चीन और पाकिस्तान को ध्यान में रखकर किये गए है, डोभाल की चेतावनी से यह भी साफ़ हो गया है कि भारत के पास जो हथियार है वो सिर्फ 26 जनवरी को दिखाने के मकसद से नहीं है बल्कि भारत अब इनका इस्तेमाल भी करेगा और चाहे वो खुद की जमीन हो या चीन पाकिस्तान की, भारत मुहतोड़ जवाब देगा।