NEET रिजल्ट: आकांक्षा सिंह को मिले हैं 720 में 720 नंबर, मीडिया सिर्फ शोएब का कर रहा महिमामंडन

कल ( 16 अक्टूबर, 2020 ) को एंटीए ने राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET) के नतीजे जारी कर दिए, ओडिशा के शोएब आफ़ताब और दिल्ली की आकांक्षा सिंह ने एक समान अंकों के साथ टॉप किया, लेकिन मीडिया सिर्फ शोएब आफताब का महिमामंडन कर रही है, आकांक्षा सिंह मीडिया की सुर्ख़ियों से गायब हैं। मेनस्ट्रीम मीडिया की नजरों में सिर्फ शोएब आफताब ने इतिहास रचा है बाकी उनके जितना ही अंक हासिल करने वाली आकांक्षा सिंह ने कोई उपलब्धि हासिल नहीं की।

शोएब आफताब ने संयुक्त रूप से टॉप किया है, रिजल्ट आने से पहले तक तो वो छात्र था, पर अब वामपंथी मीडिया उसे ‘मुस्लिम छात्र’ बनाकर पेश कर रही है, तुष्टिकरण की यही धारा समाज विभाजन का कारण बनती है, इसकी शुरुआत अक्सर वही करता है जो ‘धर्मनिरपेक्षता’ की क्षद्म दलीलें देता है।

शोएब ने परीक्षा में 720 में से पूरे 720 अंक पाए हैं, वहीं दिल्ली की अकांक्षा ने ऑल इंडिया रैंक 2 पाई है, इन्होंने भी 720 में से 720 अंक हासिल किए हैं। मूल रूप से उत्तर प्रदेश के कुशीनगर की रहने वाली अकांक्षा सिंह भी ने शाेएब आफताब के बराबर 720 अंक हासिल किया है लेकिन उन्हें 2 रैंक से संतोष करना पड़ा। हालाँकि दोनों ने एक समान अंक हासिल किये लेकिन दोनों की रैंक बदल गई, इसपर अभी तक नेशनल इंफॉर्मेंशन सेंटर ने स्पष्ट नहीं किया है।

एनटीए अपनी आधिकारिक वेबसाइट ntaneet.nic.in पर रिजल्ट जारी किए। ऑल इंडिया 3 रैंक तेलंगाना की तुम्हाला निकिता ने पाई है। इन्होंने 720 में से 715 अंक पाए हैं। राजस्थान के विनीत शर्मा ने 715 अंकों के साथ ऑल इंडिया चौथी रैंक पाई है। हरियाणा की अमरीशा खेतान ने पांचवी रैंक हासिल की, ऊपर आप पूरी लिस्ट देख सकते हैं।

loading...