सवा साल बाद विधानसभा पहुंचे नवजोत सिंह सिद्धू, अपनी ही सरकार पर बोला जोरदार हमला

कांग्रेस विधायक और पंजाब सरकार में मंत्री रह चुके नवजोत सिंह सिद्धू सोमवार ( 19 अक्टूबर, 2020 ) को विधानसभा सभा पहुंचे, सिद्धू सवा साल बाद विधानसभा में नजर आये हैं। पंजाब के पूर्व कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने एक बार फिर अपनी ही पार्टी कांग्रेस की राज्‍य सरकार पर हमला किया है।

उन्‍होंने कहा है कि पंजाब सरकार अगर किसानों की फसलों को न्‍यूनतम समर्थन मूल्‍य (एमएसपी) नहीं दे सकती तो शराब, रेत और ट्रांसपोर्ट माफिया को बंद कर दे। इसके साथ ही उन्‍होंने शिरोमणि अकाली दल पर भी निशाना साधा।

सिद्धू ने कहा कि पंजाब सरकार को राज्य में खपत होने वाली फसलों की पहचान करते हुए दाल, सब्जियां, तिलहन पर एमएसपी देनी चाहिए। उन्होंने कहा कि होना यह चाहिए कि किसान खुद फसल बीजें और खुद ही बेचें। यह भी व्‍यवस्‍था होनी चाहिए कि किसान अपनी फसल की कीमत भी खुद तय करें।

आपको बता दें कि नवजोत सिंह सिद्धू ने पिछले साल 10 जून को कैबिनेट मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ लंबे समय तक चले मनमुटाव के बाद उन्होंने कैबिनेट छोड़ दी थी। इस अवधि में वे मीडिया से भी दूर रहे और उन्होंने कभी कोई सियासी बयान भी जारी नहीं किया। लेकिन अब फिर सक्रिय दिखाई दे रहे हैं।

loading...