नवरात्रि में कट्टरपंथियों ने की गिरी हरकत, महाष्टमी पर माँ दुर्गा के मंदिर में की तोड़फोड़

पाकिस्तान में एक बार फिर हिन्दू मंदिरों में तोड़फोड़ की गई, पाकिस्तान के सिंध प्रांत के नगरपारकर में कट्टरपंथियों ने नवरात्रि में दुर्गाष्टमी के दिन माता के प्राचीन मंदिर में न सिर्फ तोड़फोड़ की बल्कि दुर्गा मां की प्रतिमा को भी तोड़ दिया. कट्टरपंथियों ने ये हरकत तब की जब कुछ श्रद्धालुओं ने वहां नवरात्रि के मौके पर पूजा अर्चना की. धर्मांध लोगों ने मंदिर में घुस कर दुर्गा मां की प्रतिमा के वाहन सिंह को तोड़ दिया. उन्होंने माता की प्रतिमा को भी अपनी कट्टरता का निशाना बनाया।

पाकिस्तानी पत्रकार नायला इनायत ने ट्वीट कर ये जानकारी दी है, नायला इनायत ने ट्वीट के साथ टूटी हुई प्रतिमा की तस्वीरें भी पोस्ट की. उन्होंने लिखा कि, “नगरपारकर में हिंदू मंदिर में तोड़फोड़ की गई और देवी की प्रतिमा को नुकसान पहुंचाया गया जब वहां समुदाय के कुछ लोगों ने नवरात्रि की पूजा अर्चना की।

कट्टरपंथियों की इस हरकत पर भारत के लोगों ने अपना गुस्सा जाहिर किया है. बताया जा रहा है कि ये मंदिर पाकिस्तान के सिंध प्रांत के थारपारकर जिले के नगरपारकर तहसील में है।

पाकिस्तान के सिंध प्रांत के मुख्यमंत्री के स्पेशल असिस्टेंट पूंजो भील ने भी मंदिर में तोड़फोड़ की घटना पर ट्विट किया है. उन्होंने लिखा कि, “थारपारकर के नगरपारकर तहसील में मंदिर में तोड़फोड़ की घटना के बारे में जानकर बहुत दुख हुआ. मैंने इस घटना के बारे में वहां के SSP से बात की है क्योंकि थारपारकर मोहब्बत, अमन और भाईचारे की जमीन है जहां ऐसी हरकत सह अस्तित्व की परंपरा को नुकसान पहुंचा सकती है जिसकी मिसालें दीं जाती है।