कॉंग्रेस में शामिल हुई मुनव्वर राणा की बेटी उरूसा, CAA के विरोध में जमकर उगला था जहर

उर्दू शायर मुनव्वर राणा की बेटी उरूसा राणा बुधवार को कांग्रेस में शामिल हो गई, कॉन्ग्रेस महिला समिति की अध्यक्ष ममता चौधरी ने लखनऊ पार्टी मुख्यालय में उरूसा राणा को पद भार ग्रहण कराया। उरूसा को पार्टी ने लखनऊ से कॉन्ग्रेस महिला समिति की नई उपाध्यक्ष बनाया है।

कॉन्ग्रेस में शामिल होने के बाद उरुषा ने संवाददाताओं से कहा कि उन्होंने कॉन्ग्रेस को हमेशा एक परिवार समझा है। उनके मुताबिक़ कॉन्ग्रेस अब पूरी तरह से मैदान में आ चुकी है और दूसरी कोई और पार्टी दूर-दूर तक नज़र नहीं आ रही है। चाहे वह समाजवादी पार्टी हो या बहुजन समाज पार्टी। इस दौरान उन्होंने कहा कि वह कॉन्ग्रेस आला कमान को यकीन दिलाती हैं कि वह पार्टी के लिए पूरी ताकत से काम करेंगी।

आपको बता दें कि शायर मुनव्वर राणा की बेटियाँ फौजिया, सुमैया और उरूसा ने नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ हुए प्रदर्शनों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया था। तब से ये तीनों चर्चा में आई थीं। फौजिया राणा तो शाहीन बाग भी पहुँची थीं, जो सीएए विरोध का प्रमुख केंद्र रहा। फौजिया ने लखनऊ में भी घंटाघर पर सीएए के विरोध में धरना दिया था। CAA के विरोध में जमकर जहर उगला था।

loading...