बॉलीवुड के मशहूर एक्टर मुकेश खन्ना ने क्यों नहीं की शादी, खुद बताया इसका कारण

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर और महाभारत के भीष्म पितामह मुकेश खन्ना ने अभी तक शादी नहीं की है, ऐसे में लोगों के मन में एक सवाल उठता हुआ है आखिर मुकेश खन्ना ने शादी क्यों नहीं की, सवाल उठना लाजिमी भी है क्योंकि मुकेश खन्ना उस इंडस्ट्री से आते हैं जहाँ एक्टर-एक्ट्रेस एक नहीं दो-दो, तीन-तीन शादियां करते हैं लेकिन मुकेश खन्ना ने भी तक शादी की ही नहीं, ऐसे में ये अपने आप में आश्चर्जनक ही है.

62 वर्षीय बॉलीवुड एक्टर मुकेश खन्ना ने आखिर अभी तक शादी क्यों नहीं कि इसका कारण उन्होनें एक इंटरव्यू में बताया था, मुकेश खन्ना कहते हैं, शादी उनकी होती है, जिनकी किस्मत में इसका होना लिखा होता है। वैसे मेरे बोलने की आदत की वजह से मेरे साथ बहुत सारी कॉन्ट्रोवर्शियल बातें जुड़ी हैं। मैं अपने जीवन की एक ऐसी कॉन्ट्रोवर्सी को खत्म करना चाहता हूं जो बहुत सालों से चल रही है।

बकौल मुकेश खन्ना, मैंने शादी क्यों नहीं की? एक जमाने में यह हर पत्रकार का फेवरेट सवाल होता था। मैं शादी के मैं खिलाफ नहीं हूं। लोग कई बार-बार कहते थे कि मुकेश खन्ना ने भीष्म पितामह का रोल किया, जिसे वह अपनी निजी जिंदगी में अपना रहे हैं, इसलिए उन्होंने शादी नहीं की। मैं बता दूं कि मैं इतना महान नहीं हूं और कोई आदमी भीष्म पितामह नहीं बन सकता। मैंने निजी जीवन में कोई भीष्म प्रतिज्ञा नहीं ली, लेकिन यह भी बता दूं कि शादी नाम के इंस्टिट्यूशन को मुझसे ज्यादा कोई नहीं मानता होगा। शादी होनी किस्मत में लिखी होती है। अफेयर नहीं लिखे होते। मुकेश खन्ना कहते हैं शादी का मेरा प्राइवेट मैटर है, मैनें शादी क्यों नहीं की यह मेरा निजी फैसला है।

loading...