मंत्री उषा ठाकुर ने कहा- मदरसों से पैदा होते हैं आतंकी, तो आगबबूला हुई कांग्रेस

मध्यप्रदेश की कैबिनेट मंत्री व् भाजपा नेता उषा ठाकुर ने मदरसों को लेकर एक ऐसा बयान दिया है, जिसपर बवाल मच सकता है, मंत्री ने कहा कि सारे कट्टरवार, सारे आतंकी मदरसों में पले और बढ़े हैं, जम्मू-कश्मीर को आतंकियों की फैक्ट्री बनाकर रख दिया था इसलिए इनको दी जाने वाली सरकारी मदद बंद कर देनी चाहिए। इस बयान के बाद कांग्रेस पार्टी भड़क गई है।

प्रेस-कॉन्फ्रेंस करते हुए मंत्री उषा ठाकुर ने अपनी ही सरकार से अपील करते हुए कहा कि सरकारी खर्च पर चलने वाले मदरसों को बंद कर देना चाहिए। सारे आतंकी मदरसों में पले और बढ़े हैं। उन्होंने कहा कि ‘बच्चे,बच्चे होते हैं और विद्यार्थी-विद्यार्थी हैं, इसलिए मेरा मानना है कि सभी धर्मों के विद्यार्थियों को सामूहिक रूप से समान शिक्षा दी जानी चाहिए, धर्म आधारित शिक्षा कट्टरता पनपा रही है और विद्वेष का भाव फैला रही है।

उषा ठाकुर के इस बयान पर कांग्रेस आग बबूला हो गई है, प्रदेश कांग्रेस समिति के अध्यक्ष नरेंद्र सलूजा ने मांग की कि मदरसों को लेकर सूबे की अध्यात्म एवं संस्कृति मंत्री के विवादास्पद बयान का चुनाव आयोग द्वारा तुरंत संज्ञान लिया जाना चाहिए। आपको बता दें कि असम की भाजपा सरकार ने शासकीय खर्च से चलने वाले मदरसों को बंद करने का फैसला लिया है,असम सरकार अब मदरसों को स्कूलों में तब्दील करेगी।