जिन्ना प्रेमी को दिया टिकट भड़के मंत्री मोहसिन रजा, कहा- कांग्रेस के DNA में ही विभाजन है

पटना, 17 अक्टूबर: कांग्रेस पार्टी ने बिहार विधानसभा चुनाव के लिए गुरुवार को प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया, कांग्रेस ने दूसरी लिस्ट में 49 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की है. कैंडिडेट लिस्ट में सबसे चौंकाने वाला मक़सूर उस्मानी का है जो मोहम्मद अली जिन्ना का समर्थक है. कांग्रेस द्वारा जिन्ना प्रेमी को टिकट दिए जाने के बाद बवाल मच गया है, योगी सरकार के मंत्री मोहसिन रजा ने कहा कि कांग्रेस के डीएनए में ही विभाजन है.

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार में मंत्री मोहसिन रजा ने कहा कि बिहार चुनाव में काँग्रेस ने देश विभाजन कराने वाले और अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में जिन्ना की तस्वीर लगाने का समर्थन करने वाले मशकूर अहमद उस्मानी को “दरभंगा के जाले” से विधानसभा का प्रत्याशी घोषित कर यह सिद्ध कर दिया है कि काँग्रेस के DNA में ही विभाजन है।

आपको बता दें कि कांग्रेस पार्टी ने बिहार की जाले विधानसभा सीट से मशकूर अहमद उस्मानी को टिकट दिया है। अलीगढ़ मुस्लिम विश्‍वविद्यालय छात्रसंघ ( AMU) का अध्‍यक्ष रहते हुए साल 2018 में अहमद उस्‍मानी ने विश्‍वविद्यालय में लगी मोहम्‍मद अली जिन्‍ना की तस्‍वीर हटाने का विरोध किया था।

कांग्रेस द्वारा उस्मानी को टिकट दिए जाने के बाद बिहार की सियासत गरमा गई है। सत्‍ताधारी दल हमलावर हैं तो कांग्रेस भी दो-फाड़ दिख रही है। दबी जुबान से कांग्रेस नेता भी कह रहे हैं कि उस्मानी को टिकट देकर पार्टी ने आत्मघाती फैसला किया है, इसका नुकसान उठाना पड़ सकता है.

loading...