उद्धव सरकार ने क्यों लगाई CBI जांच पर रोक, संजय राउत ने दिया ये जवाब

महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार ने सीबीआई जांच पर रोक लगा दी है, अब सीबीआई बिना सरकार की अनुमति के महाराष्ट्र में जांच नहीं कर पाएगी। शिवसेना ने इस फैसले को सही ठहराया है. शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा कि सीबीआई स्‍थानीय केसों में हस्‍तक्षेप करता है, यह राज्‍य के अधिकारों का साफतौर पर उल्‍लंघन है।

शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि राष्‍ट्रीय महत्‍व के मसलों पर सीबीआई को जांच का अधिकार है. हमने यह फैसला इसलिए लेना पड़ा क्‍योंकि हमारी पुलिस की ओर से की जा रही जांच के राज्‍य के मामलों में यह हस्‍तक्षेप करती है. उन्‍होंने कहा कि महाराष्‍ट्र और महाराष्‍ट्र पुलिस के संविधान के तहत अपने अधिकार हैं और यदि कोई इन अधिकारों का अतिक्रमण करता है तो सरकार को ऐसे फैसले लेने पड़ते हैं।

महाराष्‍ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने भी राज्‍य सरकार के इस कदम का सही ठहराया है. उन्‍होंने कहा, ‘सीबीआई के गलत इस्‍तेमाल की बातें होती हैं. यह पेशवर और अग्रणी जांच संगठन है. टीआरपी केस की मुंबई पुलिस द्वारा जांच की जा रही है और ऐसा ही एक केस यूपी में दर्ज हुआ है. केस को सीबीआई को सौंपने की चाल हो सकती है. सीबीआई को राजनीतिक उद्देश्‍यों के लिए इस्‍तेमाल नहीं किया जाना चाहिए।

loading...