लखनऊ: महिला ने किया आत्मदाह का प्रयास, धर्म बदलकर की थी शादी

लखनऊ विधानसभा के सामने मंगलवार को एक महिला ने आग लगाकर खुद को ज़िंदा जलाने की कोशिश की, जब तक कोई कुछ समझ पाता तब तक एक अधजली लडकी का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गई. मौके पर कोई महिला सिपाही मौजूद न होने के चलते एक पुरुष सिपाही अपनी तरफ से हर सम्भव कोशिश करता दिख रहा था महिला की जान बचाने के लिए, मौके पर मीडिया के कैमरे भी दिखाई दे रहे थे जो उस महिला को बचाने के बजाय उसकी अच्छी से अच्छी विडियो बनाने के लिए प्रयासरत थे.

घटना के समय मौके पर मौजूद यूपी पुलिस के जवान ने एक अन्य शख्स की मदद से महिला के शरीर में लगी आग को कपड़े से बुझाया, जिसके बाद उसे तुरंत अस्पताल ले जाया गया. अंजना तिवारी की हालत काफी गंभीर बताई जा रही है, क्योंकि उसके शरीर का ज्यादातर हिस्सा बुरी तरह से झुलस गया है।

मिली जानकारी के मुताबिक अंजना ने धर्म बदलकर एक मुस्लिम शख्स के साथ निकाह किया था. धर्म बदलने के बाद अंजना का नाम आइसा रखा गया था. फिलहाल, महिला का शौहर सऊदी अरब में है. ये महिला मूल रूप से UP के महराजगंज की बताई जा रही है, दैनिक जागरण के मुताबिक, महिला ने वैवाहिक संबंध खराब होने और दहेज उत्पीड़न के चलते आग लगाकर जान देने का प्रयास किया है। पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही है ताकि सच्चाई का पता चल सके।