लद्दाख: बीजेपी सांसद जम्यांग नामग्याल ने डाला वोट, कहा- फिर से खिलेगा कमल

लेह क्षेत्रीय परिषद चुनाव (LAHDC ) के लिए आज यानी गुरुवार को वोटिंग करवाई जा रही है. लद्दाख बीजेपी अध्यक्ष और सांसद जामयांग सेरिंग नामग्याल ने इसके लिए सुबह वोट डाला. बता दें कि लेह क्षेत्रीय परिषद चुनाव के लिए 26 सीटों पर मतदान हो रहा है। इसमें भारतीय जनता पार्टी, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच त्रिकोणीय मुकाबला है।

पिछले साल लद्दाख को जम्मू कश्मीर से अलग करके केंद्र शासित प्रदेश घोषित होने के बाद यहां पहली बार यह चुनाव हो रहा है. भाजपा सांसद व् प्रदेश अध्यक्ष जामयंग के अगुवाई में बीजेपी पहला चुनाव लड़ रही है।

वोट डालने के बाद नामग्याल ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि ‘कांग्रेस को राहुल गांधी को यहां प्रचार के लिए लाना चाहिए। लद्दाख के लोगों को भी हंसने का मौका मिलेगा. सोनिया गांधी को भी यहां आना चाहिए, लोग सुनना चाहेंगे कि 70 साल तक लद्दाख को अलग केंद्र शासित प्रदेश क्यों नहीं बनाया गया। इसके अलावा उन्होनें कहा कि भाजपा की जीत होगी, कमल खिलेगा।

बीजेपी के जिला अध्यक्ष नवाम्ग सम्सथान ने कहा कि हम अपने ज्यादातर युवा उम्मीदवारों को मैदान में उतार रहे हैं, वह इस इलाके का विकास करेंगे। उन्होंने कहा कि पार्टी में युवाओं को प्रोत्साहित करना उनकी प्राथमिकता है. उनके घोषणा पत्र में लद्दाख के लिए राजनीतिक सशक्तीकरण का प्रावधान है।

loading...