फ्रांस की वीभत्स घटना पर भड़के कुमार विश्वास, कहा- इस्लाम प्रेमी ऐसे जाहिलों का बहिष्कार करें!

दो दिन पहले फ़्रांस के पेरिस में एक वीभत्स घटना सामने आई, पैगंबर मोहम्मद का कार्टून दिखाने पर एक 18 वर्षीय मुस्लिम छात्र ने अपने शिक्षक का गला काटकर मौत के घाट उतार दिया, इस घटना को लेकर डॉ कुमार विश्वास ने कहा ही कि इस्लाम पर ईमान लाने वाले लोगों को ऐसे जाहिलों के ख़िलाफ़ डटकर बोलना चाहिए, फतवा जारी करना चाहिए।

जानकारी के अनुसार, शिक्षक ने अपने छात्रों को पैगंबर का कॉर्टून दिखाया था, जिससे नाराज होकर मुस्लिम छात्र ने शिक्षक का गला काट दिया। फ़्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन ने इसे इस्लामी आतंकवादी हमला बताया है। हालांकि सिर काटने वाले शख्स को पकड़ने की कोशिश में पुलिस ने गोली मार दी. पुलिस की गोली से हमलावर की मौत हो गई है।

इस घटना की निंदा करते हुए कवि डॉ कुमार विश्वास ने अपने ट्वीट में लिखा, इस्लाम पर ईमान लाने वाले लोगों को ऐसे जाहिलों के ख़िलाफ़ डटकर बोलना चाहिए, विरोध व बहिष्कार करना चाहिए ! ज़रा-ज़रा बातों पर फ़तवा देने वालों को इस वीभत्सता के ख़िलाफ़ फ़तवा जारी करना चाहिए ! याद रखिए मेरे बोलने का वह असर नहीं होगा जो आपका होगा ! ऐसे मौक़ों पर ख़ामोशी गुनाह होगी।

फ्रांस में शुक्रवार शाम एक हमलावर ने एक शिक्षक की गला रेतकर हत्या कर दी. शिक्षक इतिहास पढ़ाते थे. कुछ देर बाद पुलिस ने हमलावर को घेर लिया और उससे सरेंडर करने को कहा गया. जब उसने सरेंडर नहीं किया तो पुलिस ने उसे गोली मार दी, जिससे हमलावर की घटनास्थल पर ही मौत हो गई. बताया गया है कि शिक्षक ने कुछ दिन पहले क्लास में इस्लाम से जुड़ी कोई फोटो दिखाई थी. सामने आया है कि हमलावर इसी बात से नाराज था.

 

loading...