IPL 2020: मुंबई ने चेन्नई को हराया, 13 साल में पहली बार CSK को मिली इतनी शर्मनाक हार!

तस्वीर साभार - आईपीएल/BCCI

शारजाह में खेले जा रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 के 41वें मैच में मुंबई इंडियंस ने महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स को 10 विकेट से हरा दिया, इस मैच में मुंबई इंडियंस अपने नियमित कप्तान रोहित शर्मा के बगैर खेलने उतरी थी, कप्तानी कीरोन पोलॉर्ड कर रहे थे.

इन दोनों टीमों के बीच बीते 19 सितंबर को हुए पिछले मैच में कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में चेन्नई ने रोहित शर्मा की कप्तानी में खेल रहे मुंबई को पांच विकेट से हरा दिया था।

अभी तक चेन्नई की टीम दस मैचों में सिर्फ तीन में जीत दर्ज करने में सफल रही है और सात मुकाबलों में उसे हार का मुंह देखना पड़ा है। वहीं, मुंबई को अपने 9 मैचों में से 6 में जीत और 3 में हार मिली है। चेन्नई को आईपीएल इतिहास में पहली बार 10 विकेट से हार मिली है, इससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स कई टीमों को 10 विकेट से हराया था लेकिन कभी हारी नहीं थी, लेकिन शारजाह में ये रिकॉर्ड टूट गया.

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उत्तरी चेन्नई सुपर किंग्स ने निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 114 रन बनाये, 115 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस ने 12 वे में ओवर में बिना किसी विकेट के नुकसान के लक्ष्य को हासिल कर लिया।