इस्लामिक आतंकवाद को जड़ से मिटाने के लिए फ़्रांस के साथ खड़ा है भारत, पीएम मोदी ने किया ऐलान

साभार - द इकोनॉमिक्स टाइम्स

इस्लामिक आतंकवाद के खिलाफ जंग छेड़ चुके फ़्रांस के साथ भारत कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा है, प्रधानमंत्री ने गुरुवार ( 29 अक्टूबर, 2020 ) को ट्वीट कर इसका ऐलान किया, इसके साथ ही पीएम मोदी ने फ्रांस के नीस शहर में आज हुए आतंकी हमले समेत हालिया हमलों की निंदा की है।

पीएम मोदी ने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में भारत फ्रांस के साथ है। फ्रांस के नीस शहर में गुरुवार को एक चर्च में हुए आतंकी हमले में महिला समेत 3 लोगों की मौत हो गई। हमलावर ने चाकू से एक महिला का सिर धड़ से अलग कर दिया और 2 अन्य लोगों की भी बर्बरता से हत्या कर दी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, ‘मैं आज नीस में चर्च के भीतर हुए नृशंस हमले समेत फ्रांस में हुए हालिया आतंकी हमलों की कड़ी निंदा करता हूं। पीड़ितों के परिवार वालों और फ्रांस के लोगों के साथ हमारी संवेदना। आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में भारत फ्रांस के साथ है।

आपको बता दें कि कुछ दिन पहले, एक टीचर की गला रेतकर हत्या के बाद फ्रांस ने इस्लामी कट्टरपंथियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रहा है। फ़्रांस ने इसे इस्लामिक आतंकवाद करार दिया था, इसके खिलाफ मुस्लिम देशों में फ्रांस के प्रति नाराजगी का माहौल है। फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों पर कई मुस्लिम देशों की तरफ से तीखे जुबानी हमले हो रहे हैं। इसे लेकर भी भारत फ्रांसीसी राष्ट्रपति का समर्थन कर चुका है।