हाथरस केस: पीड़ित परिवार ने किया कोरोना टेस्ट कराने से इनकार, बहन को खांसी की शिकायत!

साभार: आजतक

हाथरस केस के पीड़ित परिवार ने कोरोना टेस्ट कराने से इनकार कर दिया है। बता दें कि पीड़ित की बहन को कुछ दिनों से खांसी की शिकायत थी, जिस पर शुक्रवार को हेल्थ टीम पीड़ित परिवार की कोरोना जांच करने आई थी। पीड़ित परिवार ने कोरोना जांच कराने से इनकार कर हेल्थ टीम को वापस लौटाया दिया।

आपको बता दें कि आम आदमी पार्टी के विधायक कुलदीप कुमार कोरोना पॉजिटिव होने के बावजूद हाथरस में पीड़िता के गांव पहुंचे और वहां बहुत लोगों के संपर्क में आए। कुलदीप कुमार के साथ आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद और यूपी प्रभारी संजय सिंह भी बीते रविवार को हाथरस में पीड़ित परिवार से मुलाकात करने पहुंचे थे। आप विधायक पर कोरोना संक्रमण फैलाने के आरोप में मामला दर्ज हुआ है।

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने ह‌ाथरस कांड के पीड़ित परिवार को प्रशासन द्वारा अवैध रूप से बंधक बनाकर रखने के आरोप को लेकर दाखिल याचिका खारिज कर दी है। पीड़ित परिवार के लोगों को स्वतंत्रता पूर्वक कहीं भी आने-जाने की अनुमति देने या लोगों से ‌मिलने जुलने की छूट देने की मांग में दाखिल बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका पर हस्तक्षेप से इनकार करते हुए कोर्ट ने कहा कि उच्चतम न्यायालय में मामले की सुनवाई चल रही है।

गौरतलब है कि 14 सितंबर को हाथरस जिले के चंदपा क्षेत्र में 19 वर्षीय एक दलित युवती से कथित रूप से बलात्कार और मारपीट की गई थी, लड़की को पहले अलीगढ़ के अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बाद में उसे दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल ले जाया गया था जहां गत 28 सितंबर को उसकी मौत हो गई। मामलें की जाँच के लिए सरकार ने एक एसआईटी गठित की है।