IPL खेल रहे हार्दिक पांड्या ने किया BLM का समर्थन, ऐसा करने वाले IPL के पहले खिलाडी बने

आईपीएल खेल रहे मुंबई इंडियंस के धाकड़ ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने BLM यानि “ब्लैक लाइव्स मैटर” का समर्थन किया है, रविवार ( 25 अक्टूबर, 2020 ) को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ धुंआधार बल्लेबाजी करने वाले हार्दिक पांड्या ने घुटने के बल बैठकर “ब्लैक लाइव्स मैटर” का समर्थन किया। हार्दिक पांड्या आईपीएल में बीएलएम को समर्थन देने वाले पहले खिलाड़ी बन गये हैं।

क्या है BLM

ब्लैक लाइव्स मैटर’ यानी बीएलएम (अश्वेतों की जिंदगी मायने रखती है) कुछ महीनें पहले अमेरिका के मिनिपोलिस में अफ्रीकी अमरीकी व्यक्ति जॉर्ज फ्लॉयड की मौत ने यूरोप में नस्लभेद के मुद्दे पर बहस छेड़ दी, इसके बाद से ही लगातार ब्लैक लाइव्स मैटर ट्रेंड चल रहा है यानि अश्वेतों की जिंदगी मायने रखती है, उन्हें ऐसे ही कोई मार नहीं सकता।

आपको बता दें कि भारत के स्टार आलराउंडर और आईपीएल में मुंबई इंडियंस के खिलाडी हार्दिक पांड्या ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 21 गेंदों पर नाबाद ताबड़तोड़ 60 रन बनाए, इस दौरान पांड्या ने 7 गगनचुम्बी छक्के लगाए। उन्होंने 19वें ओवर में अपना अर्धशतक पूरा किया और वह एक घुटने के बल पर बैठे और उन्होंने अपना दायां हाथ उठाकर नस्लवाद के खिलाफ चल रहे अभियान के प्रति अपना समर्थन जताया। पंड्या ने मैच के बाद अपनी तस्वीर भी ट्वीट की और उसका कैप्शन दिया ‘ब्लैक लाइव्स मैटर’।

loading...