हाथरस केस: योगी सरकार का ताबड़तोड़ एक्शन जारी, भीम आर्मी के रावण सहित 400 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

हाथरस केस में राजनितिक रोटी सेंकने के लिए षणयंत्र रच रहे लोगों के खिलाफ योग सरकार की ताबड़तोड़ कार्यवाही जारी है, जातीय हिंसा फैलाने पर भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर रावण समेत अज्ञात 400 लोगों के खिलाफ धारा 147, 441 व 144 का उल्लंघन की FIR दर्ज की गई है। 2 अन्य FIR अज्ञात लोगों के विरुद्ध भी दर्ज की गई है।

हाथरस कांड को लेकर अब उत्तरप्रदेश में सरकार ने सामाजिक सौहार्द तोड़ने की कोशिश करने वालों पर बड़ी कार्रवाई की जा सकती है। लखनऊ पुलिस ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से संबंधित सोशल मीडिया पर कथित रूप से आपत्तिजनक सामग्री पोस्ट करने के लिए अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। जिसमें आरोप है कि इसके द्वारा जातीय हिंसा को भड़काने व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की छवि खराब करने की कोशिश की गई थी।

भारतीय दंड संहिता और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की धारा 420 (धोखाधड़ी) और 500 (मानहानि) सहित विभिन्न धाराओं के तहत शनिवार रात हजरतगंज पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया. सोशल मीडिया पर अश्लील सामग्री पोस्ट करने के लिए मामला दर्ज किया गया है, जिससे समुदायों के बीच दुश्मनी हो सकती है, सामाजिक सौहार्द में छेड़छाड़ हो सकती है, और एक धार्मिक भावना भी प्रभावित हो सकती है।

loading...