राहुल-प्रियंका समेत 200 से ज्यादा कांग्रेसी नेताओं पर दर्ज हुई FIR, हाथरस काण्ड पर राजनीति करने गए थे

उत्तर प्रदेश की हाथरस की घटना को लेकर गुरुवार को ग्रेटर नोएडा में दिनभर चले हाईवोल्टेज ड्रामे के बाद नोएडा पुलिस ने कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी, दीपेंद्र सिंह हुड्डा, पीएल पुनिया और सचिन पायलट समेत 153 कांग्रेसियों के खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज की है। 50 अज्ञात लोग भी एफआईआर में शामिल हैं।

जानकारी के मुताबिक, गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने राहुल गांधी और मौजूदा राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी समेत 203 कांग्रेसी नेताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। यह एफआईआर ग्रेटर नोएडा के ईकोटेक वन पुलिस स्टेशन में दर्ज करवाई गई है।

कांग्रेस नेताओं के खिलाफ यह मुकदमा आईपीसी की धारा 188 यानि सीआरपीसी की धारा 144 का उल्लंघन, 270 (संक्रामक बीमारी के दौरान आम जनमानस के जीवन को संकट में डालना) और संक्रामक रोग रोकथाम अधिनियम-1869 की धारा 4 ( प्राधिकृत अधिकारी की ओर से जारी किए गए आदेशों की अवहेलना) के तहत दर्ज किया गया है।

गौरतलब है कि राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा सैकड़ों गाड़ियों के काफिले के साथ हाथरस जा रहे थे पीड़ित परिवार से मिलने, हालाँकि पुलिस ने 142 किलोमीटर पहले ही रोककर वहीँ से लौटा दिया। इस दौरान राहुल गांधी ने हाईवोल्टेज ड्रामा किया।