दीपिका रजावत पर दर्ज हुई FIR, नवरात्रि पर कॉर्टून शेयर कर हिन्दुओं को बलात्कारी बताया था

तस्वीर साभार - डेक्कन क्रॉनिकल

एक कॉर्टून शेयर कर नवरात्रि में हिन्दुओं को बलात्कारी बताने वाली कश्मीरी वकील दीपिका रजावत के खिलाफ जम्मू-कश्मीर पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है, दीपिका के खिलाफ जम्मू के गांधी नगर पुलिस स्टेशन में धारा 505 (बी) (2), 294 और 295 ए के तहत एफआईआर दर्ज हुयी है. दीपिका पर धार्मिक उन्माद फैलाने को लेकर FIR दर्ज कर गई है.

आपको बता दें कि कश्मीरी वकील दीपिका रजावत ने अपने ट्विटर हैंडल से एक तस्वीर शेयर करके नवरात्रि में देवी की पूजा करने वालों का न सिर्फ अपमान किया है बल्कि तस्वीर के माध्यम से उन्हें बलात्कारी बताने का घिनौना प्रयास किया है. दीपिका ने जो तस्वीर शेयर की है उसमें एक तरफ सामान्‍य दिनों में एक पुरुष को महिला के नग्‍न पैरों को एक दूसरे से दूर करते दिखाया गया तो दूसरी तरफ नवरात्र‍ि के दिनों में महिला को देवी के रूप में दिखाकर एक पुरुष को पूजा करते हुए दिखाया है। देशभर में दीपिका रजावत के इस ट्वीट का भारी विरोध हो रहा है। दीपिका के इस ट्वीट के बाद उनकी गिरफ़्तारी की भी मांग की थी लोगों ने, कई दिनों तक ट्विटर पर ट्रेंड हुआ था। आख़िरकार अब एफआईआर दर्ज हो गई है।

आपको बता दें कि दीपिका रजावत एक कश्मीरी वकील हैं, कठुआ कांड के बाद सुर्ख़ियों में आई थी, मालूम हो कि जनवरी 2018 में कथित तौर पर एक नाबालिग का बलात्कार हुआ था, पीड़िता की तरफ से दीपिका रजावत वकील थी, लेकिन पीड़ित परिवार ने दीपिका को केस से हटा दिया था. पीड़ित परिवार ने वकील दीपिका रजावत को केस से हटाने के लिए पठानकोट हाई कोर्ट में याचिका लगायी थी, जिसको कोर्ट ने स्वीकार कर लिया था, उस समय पीड़ित परिवार ने वकील दीपिका रजावत पर आरोप लगाया था कि वो वकील के नाम पर सिर्फ इस मामलें में पब्लिसिटी ले रही हैं, जबकि उनकी केस में कोई रूचि नहीं है और अदालत में भी नहीं आती हैं।