देश के खिलाफ जहर उगलने वाले फारूक अब्दुल्ला पर गिरी ED की गाज, करोड़ों के गबन का आरोप!

श्रीनगर, 19 अक्टूबर: देश के खिलाफ जहर उगलने वाले जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुख अब्दुल्ला पर प्रवर्तन निदेशालय ( ED ) की गाज गिरी है। अब्दुल्ला पर 43 करोड़ से ज्यादा की रकम के गबन का आरोप है. बेटे उमर अब्दुल्ला ने इस बदले की कार्रवाई बताया है। ED ने फारुख बदुल्ला से ED श्रीनगर दफ्तर में कई घंटे पूछताछ की।

जानकारी के अनुसार, नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारुख अब्दुल्ला से क्रिकेट एसोसिएशन से जुड़े घोटाला मामले में पूछताछ हो रही है. पिछली बार जब फारूक से ED के चंडीगढ़ दफ्तर में पूछताछ हुई थी, तब जांच एजेंसी ने कई दस्तावेज मांगे थे. लेकिन उस वक्त फारूक अब्दुल्ला ने 15 दिनों का वक्त मांगा था।

फारुख अब्दुल्ला ने 15 दिन का समय माँगा था लेकिन एक साल से ज्यादा का समय बीत जाने के बावजूद उस मामले से संबंधित कोई भी दस्तावेज नहीं सौंपे हैं. क्रिकेट एसोसिएशन से जुड़े मामले में कई सालों पहले सीबीआई ने मामला दर्ज किया था. सीबीआई द्वारा दर्ज मामले को आधार बनाते हुए ईडी ने ये मामला दर्ज किया था। प्रवर्तन निदेशालय की ये जांच 2015 में सीबीआई द्वारा कई करोड़ के घोटाले को लेकर हुई दर्ज FIR पर आधारित है।

आपको बता दें कि हाल ही में फारुख अब्दुल्ला ने कहा था कि हम चीन की मदद से जम्मू कश्मीर में फिर से धारा 370 लागू करवायेंगें, इससे पहले फारुख अब्दुल्ला ने कहा था कि हम चाहते हैं जम्मू कश्मीर पर चीन साशन करे। फारुख अब्दुल्ला ने ये बयान ऐसे समय में दिया था जब भारत और चीन के मध्य पिछले की महीनों से तनातनी चल रही है।

loading...