डॉनल्ड ट्रम्प ने दिया भारत के खिलाफ बयान तो भड़के बाइडेन, कहा- दोस्तों के बारे में ऐसा नहीं बोला जाता

अमेरिका में 3 नवंबर को राष्ट्रपति चुनाव होने वाले हैं, अमेरिका के चुनाव में भारतीय समुदाय के लोग महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं, मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनके प्रतिद्वंदी जो बाइडेन अपने भारत प्रेम को प्रदर्शित करना नहीं चूक रहे हैं। दो दिन पहले अंतिम प्रेसिडेंशियल डिबेट के दौरान ट्रंप को भारत की हवा को जहरीला बताया, इसके बाद बाइडेन भड़क गए और ट्रम्प को लताड़ लगा दी।

डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति उम्मीदवार जो बाइडेन ने कहा कि इस तरह से अपने मित्रों के बारे में बात नहीं की जाती है। जो बाइडेन ने कहा कि वह और उनकी पार्टी की उप राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस, अमेरिका के साथ भारत की साझेदारी का बेहद सम्मान करते हैं। राष्ट्रपति ट्रंप ने भारत को गंदा देश बताया है। इस तरह से अपने मित्रों के बारे में बात नहीं की जाती है और इस तरह से जलवायु परिवर्तन जैसै वैश्विक चुनौतियों का सामना भी नहीं किया जाता है।

आपको बता दें कि आखिरी प्रेसिडेंशियल डिबेट में अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनाल्ड ट्रम्प ने चीन, भारत और रूस के बारे में कहा था कि ये देश अपनी गंदी हवाओं का ध्यान नहीं रख रहे हैं। चीन को देखें, वह कितना गंदा है। रूस को देखें। भारत को देखें। वहां हवा बहुत गंदी है।