अमानतुल्लाह खान को वक्फ बोर्ड का चेयरमैन बनाना चाहते है केजरीवाल, दिल्ली हाईकोर्ट ने लगाई फटकार

साभार - हिंदुस्तान टाइम्स

नई दिल्ली, 20 अक्टूबर: दिल्ली की अरविन्द केजरीवाल सरकार आप विधायक अमानतुल्लाह खान को दिल्ली वक्फ बोर्ड का चेयरमैन बनाने पर विचार कर रही है, जिसपर दिल्ली हाईकोर्ट ने सवाल उठाते हुए कहा कि अमानतुल्लाह पर गंभीर आरोप हैं फिर उन्हें वक्फ बोर्ड चेयरमैन बनाने पर विचार क्यों किया जा रहा है।

सोमवार को दिल्ली हाईकोर्ट ने दिल्ली सरकार से सवाल किया कि जब अमानतुल्लाह खान के खिलाफ अनियमितताओं के आरोपों पर स्पेशल ऑडिट चल रहा है, तो वो ये मंजूरी कैसे दे सकते हैं?

दिल्ली हाईकोर्ट में एक याचिका दाखिल की गई थी, जिसमें वक्फ बोर्ड सदस्यों को मीटिंग के बारे में मिले नोटिफिकेशन की जानकारी मिली थी. याचिकाकर्ता इकबाल खान ने अदालत में कहा था कि इस बैठक में अमानतुल्लाह को वक्फ बोर्ड का चेयरमैन चुना जा सकता है, जबकि अभी जांच चल रही है।

इसी याचिका की सुनवाई के दौरान दिल्ली हाईकोर्ट ने कहा कि जब विधायक के खिलाफ आरोप में जांच चल रही है, तो वो सिस्टम का हिस्सा ही क्यों होने चाहिए? हालांकि, अभी कोर्ट ने इस मामले में कोई फैसला नहीं सुनाया है। भाजपा ने कहा है कि अमानतुल्ला खान के खिलाफ भ्रष्टाचार की जांच चलने के बावजूद केजरीवाल की ओर से उन्हें व़क्फ बोर्ड का अध्यक्ष बनाने की कोशिशों से गंभीर सवाल खड़े होते हैं।