वैज्ञानिकों का दावा, भारत में फरवरी में कंट्रोल हो जाएगा कोरोना वायरस

india-economy-will-be-devastated-if-lockdown-will-not-end

देश-दुनिया में कई महीनों से कहर बरपा रहा कोरोना वायरस को लेकर वैज्ञानिकों ने राहत भरा दावा किया है, हर कोई यही जानना चाहता है कि आखिर ये कोरोना वायरस ख़त्म कब होगा।

देश के शीर्ष वैज्ञानिक संस्थानों के आकलन में दावा किया गया है कि फरवरी 2021 तक कोरोना महामारी नियंत्रण में आ जाएगी। तब तक देश में कोरोना के लक्षणों वाले मरीजों की संख्या एक करोड़ छह लाख तक पहुंच चुकी होगी। लेकिन तब रोजना आने वाले नए संक्रमणों की संख्या कुछ हजारों में रह जाएगी

आईआईटी हैदराबाद के प्रोफेसर एम. विद्यासागर की अध्यक्षता में बनी विशेषज्ञ समिति ने रविवार को अपने अध्ययन के नतीजे जारी किए। प्रोफेसर विद्यासागर और आईआईटी कानपुर के प्रोफेसर मनींद्र अग्रवाल ने प्रेस कांफ्रेस में कहा कि फरवरी 21 तक लक्षणों वाले संक्रमितों की संख्या 106 लाख होगी जो अभी 66 लाख के करीब है। फरवरी तक महामारी पर काबू होने की भी उम्मीद है। लेकिन यह तभी संभव होगा जब लोग कोरोना से बचाव के नियमों का पूरी तरह से पालन करना जारी रखें।

आपको बता दें कि भारत में कोरोना मरीजों की संख्या 7,494,551 हो गई है, अबतक 6,597,209 लोग कोरोना से जंग जीतकर अपने घर जा चुके हैं, 783,278लोग कोरोना से जंग लड़ रहे हैं. इस जानलेवा वायरस से अबतक 24,187 लोगों की मौत हो चुकी है।

loading...