बिहार चुनाव: NDTV वाले रवीश कुमार के भाई और रेप के आरोपी ब्रजेश पांडेय को कांग्रेस ने दिया टिकट

पटना, 16 अक्टूबर: कांग्रेस पार्टी ने बिहार विधानसभा चुनाव के लिए गुरुवार को प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया, कांग्रेस ने दूसरी लिस्ट में 49 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की है. कैंडिडेट लिस्ट में सबसे चौंकाने वाला नाम एनडीटीवी के पत्रकार रवीश कुमार के भाई ब्रजेश पांडेय का है।

कांग्रेस ने ब्रजेश पांडेय को गोविंदगंज विधानसभा सीट से टिकट दिया है. ब्रजेश पांडेय इस सीट से 2015 में भी कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़े थे लेकिन लोकजनशक्ति पार्टी ( लोजपा ) के उम्मीदवार ने उन्हें 27 हजार वोटों से हराया था। पत्रकार रवीश कुमार के भाई कांग्रेस में प्रदेश उपाध्यक्ष के पद पर भी रह चुके हैं. लेकिन बलात्कार का आरोप लगने के बाद उन्होनें अपने पद से इस्तीफा दे दिया था।

आपको बता दें कि एनडीटीवी के पत्रकार रवीश कुमार पांडेय के भाई ब्रजेश पांडेय के ऊपर कुछ साल पहले साल 2017 में रेप का आरोप लगा था, बिहार के एक पूर्व मंत्री की नाबालिग बेटी ने बिहार कांग्रेस के नेता ब्रजेश पाण्डेय, पूर्व आईएएस के बेटे निखिल प्रियदर्शी और संजीत कुमार शर्मा पर यौन शोषण और बलात्कार का आरोप लगाया था।

रेप के आरोपी ब्रजेश पांडेय को टिकट मिलने के बाद सभी महिलावादी या कथित सेक्युलर खामोश हैं, ब्रजेश को टिकट देकर कांग्रेस ने यह भी साबित कर दिया कि वो रेप पर सिर्फ राजनीति करती है बाकि रेप के आरोपियों को बहुत पसंद करती है, गौरतलब है कि कांग्रेस ने हाल ही में हाथरस के कथित गैंगरेप पर जमकर सियासत की थी, अब रेप के आरोपी को ही टिकट देकर फंस गई है।

ब्रजेश पांडेय के अलावा कांग्रेस ने मुजफ्फरपुर से बिजेन्द्र चौधरी और बिहारीगंज से बुधवार को कांग्रेस का दामन थामने वाली शरद यादव की पुत्री सुभाषिनी को पार्टी ने टिकट दिया है तो दूसरे चरण में शत्रुघ्न सिन्हा के पुत्र लव सिन्हा को बांकीपुर से उम्मीदवार बनाया है।

loading...