CM योगी ने किया ‘मिशन शक्ति’ का शुभारम्भ, कहा- बेटियों पर बुरी नजर डालने वालों की दुर्गति तय?

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार ( 17 अक्टूबर, 202 ) को बलरामपुर में महिला सशक्तिकरण के मिशन शक्ति अभियान का उद्धाटन किया। इस मौके पर सीएम योगी ने कहा कि यह अभियान बलरामपुर की बिटिया के साथ हुई बर्बरता को सच्ची श्रद्धांजलि होगा। इस दौरान सीएम योगी ने महिला के सम्मान और स्वाभिमान को ठेस पहुंचाने वालों को कड़ी चेतावनी भी दे डाली।

सीएम योगी ने कहा कि सरकार प्रदेश की हर बेटी-हर महिला का सम्मान सुनिश्चित करने के साथ-साथ उनके स्वावलंबन के लिए प्रतिबद्ध है। जो लोग नारी गरिमा और स्वाभिमान को दुष्प्रभावित करने की कोशिश करेंगे, उनके लिए ‘नए उत्तर प्रदेश’ की धरती पर कोई जगह नहीं है। ऐसे लोगों की दुर्गति तय है।

शारदीय नवरात्र से बासंतिक नवरात्र तक चलने वाले इस अभियान का शुभारंभ करते हुए योगी ने कहा कि नारी ‘शक्ति’ की प्रतीक है. हमारी सनातन परंपरा में नारी पूजनीय है, वंदनीय है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मिशन शक्ति के तहत प्रदेश भर में शोहदों और मनचलों को चिह्नित कर उनकी धरपकड़ की जाएगी। इसके साथ ही महिलाओं के खिलाफ अपराध के आरोपियों की तस्वीर चौराहों पर लगाई जाएगी।

सीएम योगी ने कहा, ‘1535 पुलिस स्टेशन में महिला शिकायतकर्ताओं के लिए अलग से रूम होगा जिसे महिला हेल्पडेस्क बनाया जाएगा। महिला पुलिस कॉन्स्टेबल मौजूद रहेंगी। शिकायतों पर त्वरित रूप से कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि महिलाओं के खिलाफ अपराध के दोषियों को फास्ट ट्रैक कोर्ट में मुकदमा चलाकर शीघ्र ही कठोर सजा दिलाई जाएगी।

loading...