मुंगेर: CM नीतीश कुमार के करीबी की बेटी हैं एसपी लिपि सिंह, इसलिए नहीं हो रही है कार्यवाही

बिहार के मुंगेर में दुर्गा पूजा प्रतिमा विसर्जन करने जा रहे हिन्दुओं पर पुलिस ने बर्बरतापूर्वक गोलियाँ चला दी, इस घटना के बाद देशभर में एनडीए सरकार के खिलाफ गुस्सा है, लोग जिले की एसपी लिपि सिंह से खफा हैं, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, गोली चलाने का आदेश लिपि सिंह ने ही दिया था, हलांकि पुलिस का कहना है असामाजिक तत्वों ने गोली चलाई।

लिपि सिंह के खिलाफ लोगों में काफी गुस्सा है, लोगों का कहना है कि लिपि सिंह को तत्काल सस्पेंड किया जा और उनपर ह्त्या का मुकदमा दर्ज किया जाय, हालाँकि अभी तक लिपि सिंह न सस्पेंड हुई हैं और न ही उनके खिलाफ और कोई कार्यवाही हुई है।

आपको बता दें कि मुंगेर की पुलिस अधीक्षक ( एसपी ) लिपि सिंह बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार के करीबी आरसीपी सिंह की बेटी हैं, शायद यही वजह है कि उनपर कोई कार्यवाही नहीं हो रही है।

2016 बैच की आईपीएस लिपि सिंह बिहार की ही रहने वाली है. उनके पिता आरसीसी सिंह भी एक आईएएस अफसर रह चुके हैं. उनके पिता को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का करीबी कहा जाता है. आरसीसी सिंह इस समय जेडीयू के राज्यसभा सांसद हैं।

मुंगेर में पहले चरण के मतदान से पहले हुई इस बर्बर घटना के बाद से लोग उन पर सख्त कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. लेकिन नीतीश सरकार लिपि सिंह पर कोई कार्यवाही नहीं कर रही है, इसका खामियाजा इन्हें चुनाव में भुगतना पड़ सकता है।

मिली जानकारी के मुताबिक, मुंगेर में दुर्गा पूजा के विसर्जन के दौरान पुलिस और श्रद्धालुओं की इस भिड़ंत में 1 युवक की मौत हो गई है, पुलिस की बर्बरता का भी वीडियो सामने आया है.वीडियो के वायरल होने के बाद जिला प्रशासन की खासी आलोचना हो रही है। पुलिस ने फायरिंग भी की, जिसमें एक युवक की मौत हो गई। 6 घायलों का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है। गुस्साए लोगों ने गुरुवार ( 29 अक्टूबर, 2020 ) को SP और DM दफ़्तर पर तोड़फोड़ की और थाने के बाहर खड़ी गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया।