राहुल गाँधी ने दिल्ली, हरियाणा और आधे यूपी तक की जमीन चाइना की बताई, देखें वीडियो

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी आज शुक्रवार ( 23 अक्टूबर, 2020 ) को बिहार विधानसभा चुनाव का प्रचार करने नवादा पहुंचे, नवादा में जनसभा को सम्बोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि चीन 1200 किलोमीटर तक भारत की जमीन पर कब्जा कर लिया है, राहुल गाँधी के मुताबिक, दिल्ली, हरियाणा, इसके साथ लड़ने वाले राज्य और आधे यूपी पर चीन का कब्ज़ा का है. राहुल गांधी ने कहा कि भाइयों एवं बहनों 1200 किलोमीटर जमीन चीन के कब्जे में है, चाइना की सेना हिंदुस्तान के अंदर है.

गौरतलब है कि भारत और चीन का बॉर्डर लदाख में है, जिसे लाइन ऑफ़ एक्चुअल कण्ट्रोल ( LAC ) कहा जाता है, लद्दाख से लेकर लखनऊ तक की दूरी लगभग 1500 किलोमीटर है, राहुल गांधी कह रहे हैं क़ी 1200 किलोमीटर चाइना घुस आया है, इस हिसाब से दिल्ली, हरियाणा और आधे यूपी में चीन का कब्जा है।

राहुल सिंह का वीडियो साझा करते हुए पत्रकार सुशांत सिन्हा ने अपने ट्वीट में लिखा, माननीय राहुल गाँधी जी, आपने बचपन में अगर पढ़ा हो तो किलोमीटर में दूरी मापते हैं और स्क्वायर किलोमीटर में एरिया। तो आप जो चीन को भारत में 1200 ‘किलोमीटर’ अंदर घुसाए दे रहे हैं उसका मतलब है कि ऊ भाई लोग दिल्ली भी कब्जाए लिए हैं। गजबे है।

loading...