बंगाल: बेलघाट क्लब में भीषण बम धमाका, BJP बोली- चुनाव से पहले अराजकता फ़ैलाने की कोशिश में TMC

मंगलवार को पश्चिम बंगाल के बेलघाट क्लब में भीषण बम धमाका हो गया, धमाका इतना तेज था कि क्लब की छत उड़कर कई मीटर दूर जा गिरी, धमाके की आवाज भी काफी दूर तक सुनाई पड़ी, राहत की बात यह है कि इस धमाके में किसी की जान नहीं गई। बताया जा रहा है कि या धमाका मंगलवार (अक्टूबर 13, 2020) को सुबह करीब साढ़े 6 और सात बजे के बीच हुआ। धमाके से इमरात की छत, सीवर पाइपलाइन पूरी तरह ध्वस्त हो गए।

भाजपा ने बंगाल की सत्तारूढ़ तृणमूल कॉन्ग्रेस पर राजनैतिक हिंसा को बढ़ावा देने के लिए साजिश करने का आरोप लगाया है। बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव और बंगाल के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने अपने ट्वीट में लिखा, विधानसभा चुनाव से पहले TMC पश्चिम बंगाल में बड़ी अराजकता फैलाने की कोशिश में है। आज उसका सबूत भी मिल गया जब तृणमूल के बेलियाघाट मेनरोड स्थित एक क्लब में भयंकर धमाका हो गया। क्लब की छत उड़कर कई मीटर दूर जा गिरी। आशंका है कि यहां बड़ी मात्रा में विस्फोटक छुपाकर रखा गया था।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, छत पर विस्फोटक के निशान पाए गए। घटनास्थल पर विस्फोटकों से जुड़ी सुतली व धागे बड़ी मात्रा में सड़क पर और इमारत के बगल में पड़े मिले हैं। ऑपइंडिया के मुताबिक, क्लब मेंबर ने ईमारत में विस्फोटक होने के दावों को ख़ारिज कर दिया और कहा कि हम पुलिस कार्यवाही का इन्तजार कर रहे हैं। घटना से जुड़ा एक वीडियो भी सामने आया है जिसे आप नीचे देख सकते हैं।

इस घटना के बाद सूचना पाते ही स्थानीय पुलिस व बालाघाट के डिप्टी कमिश्नर मौके पर पहुँचे। उन्होंने इस मामले में अपनी जाँच शुरू की। अब फिलहाल इस बात का पता लगाया जा रहा है कि परिसर में विस्फोटक आखिर आया कैसे? आपको बता दें कि बंगाल में ऐसे विस्फोट होना आम बात नहीं है, इससे पहले भी ऐसी ख़बरें आ चुकी हैं, बहुत तो दब जाती हैं।

loading...