मेरठ में हुआ बड़ा धमाका, कांग्रेस नगर अध्यक्ष आसिम खान समेत 2 की मौत, ढह गए आसपास के घर

उत्तर प्रदेश के मेरठ के सरधना में गुरुवार ( 29 अक्टूबर, 2020 ) को सुबह एक मकान में बड़ा धमाका हो गया, धमाका इतना तेज था कि दो लोगों की मौत हो गई और, घर के चीथड़े उड़ गए।

धमाके के बाद कई मकान भरभराकर ढह गए, मकान ढहने से मलबे में दबकर कांग्रेस के नगर अध्यक्ष मोहम्मद आसिम समेत दो लोगों की मौत हो गई, जबकि कई लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है। वहीं घटना की जानकारी लगते ही सरधना पुलिस व फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची। पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम राहत-बचाव कार्य में जुटी है।

मिली जानकारी के मुताबिकक, मेरठ के सरधना में कांग्रेस नगर अध्यक्ष मोहम्मद आसिम के घर में अवैध आतिशबाजी में आग लगी और सिलेंडर भी धमाके के साथ फट गया। पूरे सरधना में इस धमाके की दहल गई।इस दौरान कई लोगों को मलबे के नीचे से निकाला गया। सभी को अस्पताल भर्ती कराया गया है।

आसिम खान कांग्रेस के नगर अध्यक्ष थे, इनके घर में आतिशबाजी बनाने का काम अवैध रूप से किया जा रहा था। गुरुवार सुबह के समय घर में रखे बारूद तक आग पहुंच गई। तेज धमाके से बारूद फटा और इसी दौरान सिलेंडर ने भी आग पकड़ ली। आग के कारण सिलेंडर तोप के गोले की तरह फटा और दो मंजिला मकान पूरी तरह से तहस नहस हो गया। इतना ही नहीं, आसपास के दर्जनों मकानों की छत और दीवारें भी धमाके के कारण ढह गई।