पाकिस्तान के कराची में हुआ बम धमाका, 3 की मौत, दर्जनों गंभीर रूप से घायल

पाकिस्तान सेना और सिंध पुलिस के मध्य चल रहे संघर्ष के बीच कराची में बम धमाका हो गया, इस धमाके में 3 लोगों की मौत हो गई और एक दर्जन से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल हैं. जानकारी के अनुसार, यह बम धमाका कराची में मसकन चौरंगी स्थित इमारत गुलशन-ए-इक़बाल में हुआ, सभी मृतकों और घायलों का इलाज पटेल हॉस्पिटल में चल रहा है। मुबीना टाउन SHO ने बताया कि ये सिलिंडर से किया गया बम धमाका हो सकता है।

धमाके के कारणों का पता लगाने के लिए बम डिस्पोटल स्क्वाड को लगाया गया है। इमारत की दूसरी मंजिल पे ये धमाका हुआ। आसपास की कुछ इमारतों और वहाँ से गुजर रही गाड़ियों को भी खासा नुकसान पहुँचा है। सिंध के पुलिस प्रमुख ने स्थानीय प्रशासन को रिपोर्ट तैयार करने को कहा है।

सिंध पुलिस ने पाकिस्तान की इमरान खान सरकार के खिलाफ जंग छेड़ दी है, सिंध के पुलिस अधीक्षक आफताब अनवर को जबरन गिरफ्तार करने गई पाकिस्तान सेना और सिंध पुलिस के बीच हिंसक झड़प हो गई, इस खूनी झड़प में सिंध पुलिस ने पाकिस्तान सेना के 5 अफसरों को मौत के घाट उतार दिया।

बता दें कि पाकिस्तान आर्मी ने सिंध पुलिस को बिना जानकारी दिए पीएमएल-एन नेता मोहम्मद सफदर को गिरफ्तार कर लिया था, सिंध पुलिस का कहना है कि मोहम्मद सफदर को उनकी जानकारी के बिना गिरफ्तार किया गया, साथ ही जब ये अरेस्ट हुआ तो सिंध पुलिस के चीफ को कहीं घेर लिया गया था। उसी के बाद पाकिस्तानी आर्मी ने सीधा सफदर को गिरफ्तार कर लिया।

loading...