लद्दाख: भाजपा की आंधी में उड़ी ‘आम आदमी पार्टी’ और कांग्रेस, BJP ने दर्ज की जबरदस्त जीत

लेह क्षेत्रीय परिषद चुनाव (LAHDC ) की मतगणना आज ( 26 अक्टूबर, 2020) शाम चार बजे संपन्न हो गई है, शाम को आये चुनाव परिणाम में बीजेपी ने जबरदस्त जीत हासिल की।

कुल 26 सीटों पर हुए चुनाव में भाजपा ने 15 सीटों पर जीत हासिल की है, कांग्रेस ने नौ सीटों पर जीत दर्ज की है, जबकि आम आदमी पार्टी की सभी सीटों पर हार हुई है वहीँ 2 सीट पर निर्दलीय उम्मीदवारों की विजय हुई है. मतगणना सुबह नौ बजे से एसएसके सभागार लेह में शुरू हुई और शाम चार बजे खत्म हुई।

पिछले साल लद्दाख को जम्मू कश्मीर से अलग करके केंद्र शासित प्रदेश घोषित होने के बाद यहां पहली बार यह चुनाव हुआ था, लद्दाख के भाजपा सांसद जमयंग त्सेरिंग नामग्याल ने भी वोट डाला था, भाजपा सांसद व् प्रदेश अध्यक्ष जामयंग के अगुवाई में बीजेपी ने पहला चुनाव लड़ा था और जबरदस्त सफलता हासिल की. सभी सीटों पार गुरुवार को वोटिंग हुई थी।

आपको बता दें कि 2015 के चुनाव में भाजपा को 26 में से 18 सीटों पर जीत दर्ज हुई थी। कांग्रेस को पांच सीटों पर ही जीत दर्ज हुई थी लेकिन इससे पहले के सभी चुनावों में कांग्रेस का ही यहां पर वर्चस्व रहा है। कांग्रेस ने वापसी करने की कोशिश की लेकिन उसे सफलता नहीं मिली।

loading...