लद्दाख में जवानों को सैल्यूट करने वाले बच्चे को बीजेपी सांसद राजीव चंद्रशेखर ने दिया ईनाम

हाल ही में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था, वीडियो में छोटा बच्चा ITBP के जवानों के सैल्यूट करता नजर आ रहा है। इस वीडियो को सोशल मीडिया पर जमकर सराहा गया था। अब इस बच्चे को भारतीय जनता पार्टी के सांसद राजीव चंद्रशेखर ने ढाई लाख रुपये का इनाम दिाय है। बीजेपी सांसद राजीव चंद्रशेखर ने शुक्रवार को बताया कि उन्होंने लद्दाख के उस लड़के के माता-पिता को ढाई लाख रुपये दिए हैं।

आईटीबीपी जवानों को सलामी देने वाले बच्चे का नाम नामग्याल है, ITBP ने 11 अक्टूबर को अपने आधिकारिक (ट्विटर) हैंडल से इस बच्चे के वीडियो को ट्वीट किया था। चंद्रशेखर के कार्यालय ने एक बयान में कहा, “नामग्याल ने उस वक्त पूरे राष्ट्र का प्यार और सम्मान हासिल कर लिया, जब लद्दाख में शुशुल से गुजर रहे आईटीबीपी जवानों को सलामी देने वाला उसका एक वीडियो। देखें।

भाजपा सांसद ने एक बयान में कहा कि नामग्याल की देशभक्ति की भावना ने लद्दाख के इस लड़के को मदद देने के लिए प्रेरित किया है, ताकि उसके सपने साकार हो सकें। उन्होंने कहा कि ‘फ्लैग ऑफ ऑनर फाउंडेशन’ के माध्यम से 2.5 लाख रुपये दिए गए हैं और इसके लिए उसके पिता के नाम एक चेक जारी किया गया है।