बलरामपुर: एक्शन में योगी सरकार, दलित लड़की से रेप करने वाले शाहिद और मो. साहिल पर लगेगा NSA

बलरामपुर जिले के गैसड़ी कोतवाली के गांव में दलित छात्रा के साथ हुई दरिंदगी की घटना को सीएम योगी आदित्यनाथ ने गंभीरता से लिया है। रविवार को सीएम के निर्देश पर अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी व एडीजी लॉ एंड आर्डर प्रशांत कुमार ने गांव पहुंचकर मृत छात्रा के परिजनों से मुलाकात की। दोनों अधिकारियों ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि अभियुक्तों पर रासुका लगाया जाएगा। साथ ही पूछताछ के लिए गिरफ्तार अभियुक्तों को पुलिस रिमांड पर भी लिया जाएगा। जो भी दोषी होगा उसके विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी।

रविवार को अवस्थी व एडीजी लॉ एंड आर्डर प्रशांत कुमार गैसड़ी कोतवाली के गांव पहुंचे। गांव की 22 वर्षीय दलित छात्रा के साथ पिछले मंगलवार को दरिंदगी की घटना घटित हुई थी, जिसमें छात्रा की मौत भी हो गई थी। गांव पहुंचकर दोनों अधिकारियों ने मृत छात्रा के परिजनों से मुलाकात की। उन्हें न्याय का भरोसा दिलाया।

बीते 29 सितंबर को छात्रा बी.कॉम कक्षा में ऐडमिशन कराकर वापस लौट रही थी तो करीब 6-7 लोगों ने छात्रा का अपहरण कर लिया और एक दुकान के कमरे में ले जाकर गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया। इस मामलें में पुलिस ने आरोपी मोहम्मद शाहिद और साहिल को गिरफ्तार किया है।

हालाँकि हाथरस की तरह बलरामपुर के मामलें को मीडिया कवर नहीं कर रहा है, इसका सबसे बड़ा कारण है कि आरोपी मुस्लिम समुदाय से हैं, पीड़ित दलित हैं. कोई नेता भी बलरामपुर के पीड़ित परिवार से मिलने में दिलचस्पी नहीं दिखा रहा है।