सलमान खान को तगड़ा झटका: TRP मामलें में अयोध्या की “रामलीला” ने BIGG BOSS को पछाड़ा

फिल्म अभिनेता सलमान खान का मोस्ट पॉपुलर शो ‘बिग बॉस’ का 14वां सीजन शुरू हो चुका है, मनोरंजन की दुनिया में ‘बिग बॉस’ टीवी के सबसे चहेते शो में एक रहे हैं. हर साल दर्शकों को इन शो का बेसब्री से इंतजार रहता है. वहीं इस साल यह शो दर्शकों के बीच अपनी पकड़ को अच्छे से नहीं बना पा रहै हैं. इसका सबसे बड़ा कारण यह है कि सलामन खान को लेकर लोगों में नाराजगी। टेलीविजन रेटिंग पॉइंट ( टीआरपी ) मामलें में अयोध्या की रामलीला ने बिग-बॉस को बड़े अंतर् से पछाड़ दिया।

गौरतलब है कि इस बार रामनगरी अयोध्या में रामलीला का बहुत ही शानदार आयोजन किया गया है। इस रामलीला में बॉलीवुड स्टार्स के साथ-साथ भोजपुरी फिल्मो के अभिनेता भी अभिनय कर रहे है। बस इसी वजह से ये रामलीला अब की बार पूरा देश ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में प्रसिद्ध हो रही है। रामलीला का लाइव प्रसारण सीधा दूरदर्शन पर हो रहा है, लोग घर बैठे रामलीला का आनंद टीवी पर ले रहे हैं.

अयोध्या की रामलीला के आयोजकों के मुताबिक, अलग-अलग माध्यमों पर इसके प्रसारण को देखने वालो की संख्या 10 करोड़ के पार पहुंच चुकी है। रामलीला का प्रसारण अब उर्दू और इसके अलावा 14 और भाषाओ में किया जा रहा है।

रामलीला के निर्देशक सुभाष मालिक ने कहा कि दूरदर्शन, यु-ट्यूब और अन्य सोशल मीडिया के मंचो पर ये रामलीला दिखाई जा रही है और ये सब इसलिए हो रहा है क्योकि रामलीला को देखने वाले लोगो की संख्या 10 करोड़ से ऊपर पहुंच चुकी है। रामलीला 17 अक्टूबर को शुरू हुई थी और 25 अक्टूबर को खत्म हो गई थी रावण दहन के साथ इसका समापन हो गया था।

वहीँ बात की जाय सलमान खान के शो बिग-बॉस की तो यह दर्शकों के बीच अपनी पैठ नहीं बना पाया। TRP रेटिंग्स के टॉप 5 में इन शो को जगह नहीं मिल पाई है. इसका मतलब यह है कि लोगों को बिग-बॉस में कोई दिलचस्पी नहीं है।

बिग बॉस के प्रतियोगी आधे रास्ते में या फिर अंतिम पड़ाव पर जिस तरह की हरकतें किया करते थे उन हरकतों को इस बार शो में शुरुआत से ही शुरू हो गई है! एक दूसरे के ऊपर गाली गलौज करना, अपनी मादक अदाओं से निभाना यह सब चीजें राष्ट्रीय टीवी पर बिग बॉस के इस सीजन के जरिए दिखाई जा रही है! सलमान खान के खिलाफ सोशल मीडिया पर जो माहौल बना हुआ था उसका असर अब उनके बिग बॉस के सीजन 14 में दिखाई देने लग गया है!