अतीक अहमद को सताया गाड़ी पलटने का डर, वकील ने लगाई कोर्ट से गुहार, कहा- UP न ले जाया जाय!

पूर्व सांसद और डकैती, ह्त्या सहित सैकड़ों केसों में अपराधी अतीक अहमद को अब यूपी आने में डर लग रहा है, उसके वकीलों ने कोर्ट से गुहार लगाई है कि उन्हें यूपी ने ले जाया जाय।

दरअसल कुख्यात अपराधी अतीक अहमद इस समय गुजरात की एक जेल में बंद है, सुनवाई के लिए यूपी में उसकी पेशी होनी है लेकिन उसके वकील ने कोर्ट से गुहार लगाई है कि अतीक अहमद को गुजरात से यूपी न लाया जाये बल्कि विडियो कांफ्रेंस के जरिये ही सुनवाई की जाय।

अतीक अहमद के वकील ने राजनीतिक विरोधियों और पुलिस के अधिकारियों पर हत्या की साजिश रचने का आरोप लगाया है. वीडियो कांफ्रेंसिंग से सुनवाई के लिए प्रयागराज से अहमदाबाद की 1450 किलोमीटर दूरी का भी हवाला दिया है. उन्होंने कहा कि कोर्ट के आदेश की आड़ में प्रार्थी की हत्या कर दी जाएगी. उन्होंने यह भी कहा कि अतीक किडनी और रीढ़ की हड्डी की गंभीर बीमारी से पीड़ित है।

अतीक अहमद सुप्रीम कोर्ट के 23 अप्रैल 2019 के आदेश के बाद से ही गुजरात के अहमदाबाद जेल में बंद है, उसे एक केस की मामले की सुनवाई के लिए प्रयागराज लाया जाना है, अतीक अहमद का कहना है की यूपी पुलिस उसे गाडी से अहमदाबाद से प्रयागराज लेकर जाएगी। ऐसे में रस्ते में कुछ भी हो सकता है. इससे बढ़िया वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से ही सुनवाई की जाय, अब देखना यह दिलचस्प होगा कि कोर्ट अतीक अहमद की बात मानती है या नहीं। अगर मानेगी तो वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिये पेश होगा। अगर नहीं मानेगी तो यूपी पुलिस सड़क के रास्ते उसे गुजरात से लेकर प्रयागराज आएगी।

आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने अप्रैल 2019 में पूर्व सांसद के जेल ट्रांसफर के आदेश दिए थे. ये फैसला उस समय आया, जब अतीक अहमद ने एक व्यापारी का अपहरण कर उसे मजबूर किया कि वो अपनी कंपनी अतीक के नाम करें।

loading...