‘मिर्जापुर-2’ पर मिर्जापुर की सांसद अनुप्रिया ने लगाए गंभीर आरोप, कहा- इसपर कड़ी कार्यवाही हो

मिर्जापुर-2 वेब सीरीज पर मिर्जापुर की सांसद अनुप्रिया पटेल ने गंभीर आरोप लगाया है और इसपर प्रतिबन्ध लगाए जानें की मांग की है, पूर्व केंद्रीय मंत्री और मिर्जापुर से अपना दल की सांसद अनुरप्रिया पटेल ने कहा कि वेब सीरीज के माध्यम से मिर्जापुर के लोगों को हिंसक बताया जा रहा है और जातीय वैमनस्यता फैलाई जा रही है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने अपने ट्वीट में लिखा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के नेतृत्व में मिर्ज़ापुर विकासरत है। यह समरसता का केंद्र है। मिर्ज़ापुर नामक Webseries के ज़रिए इसे हिंसक इलाक़ा बताकर बदनाम किया जा रहा है। इस सीरीज़ के माध्यम से जातीय वैमनस्य भी फैलाया जा रहा है। अनुप्रिया ने एक अन्य ट्वीट में लिखा, मिर्ज़ापुर ज़िले की सांसद होने के नाते मेरी माँग है कि इसकी जाँच होनी चाहिए और इसके विरुद्ध कार्यवाही होनी चाहिए।

गौरतलब है की हाल ही में एमेजॉन प्राइम पर मिर्जापुर-2 नामक एक वेबसीरीज रिलीज की गई है, इसमें श्वेता त्रिपाठी शर्मा, पंकज त्रिपाठी, अली फजल और दिव्येंदु शर्मा ने मुख्य भूमिकाएं निभाईं हैं. इस वेब सीरीज में गालियाँ न सिर्फ गुस्से में दी जाती है, बल्कि ये भी दिखाया गया है कि यूपी-बिहार के युवक आपस में बातचीत करते हुए मजाक में भी एक-दूसरे के माँ-बाप और परिवार को माँ-बहन की गालियाँ बकते हैं। अश्लीलता के प्रदर्शन में भी कोई कमी नहीं रखी गई है। हाँ, ‘वफादार’ मुस्लिम किरदारों का महिमामंडन ज़रूर जारी रखा गया है। इसलिए अब इस वेब सीरीज के खिलाफ कार्यवाही करने की मांग की जा रही है।