हाथरस केस: वकील एपी सिंह करेंगे आरोपियों की पैरवी, जानिये कौन भरेगा वकील की फीस

तस्वीर साभार - cinejosh.com

2012 के निर्भया गैंगरेप के सभी दोषियों का केस लड़ने वाले वकील एपी सिंह अब हाथरस केस के आरोपियों की पैरवी करेंगें, बताते चलें कि हाथरस में 14 सितंबर को एक 19 वर्षीय दलित लड़की के साथ मारपीट हुई थी, 8 दिन बाद यह मामला गैंगरेप में तब्दील हो गया, पीड़ित पक्ष ने चार लोगों पर पीड़िता के साथ गैंगरेप का आरोप लगाया, पुलिस ने चारों आरोपियों को पकड़कर जेल में डाल दिया, 1 अक्टूबर को दिल्ली के सफदरगंज अस्पताल में इलाज के दौरान पीड़िता की मौत हो गई थी।

हाथरस केस के आरोपियों की पैरवी के लिए अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा ने सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ वकील एपी सिंह को नियुक्त किया है, पूर्व केंद्रीय मंत्री राजा मानवेंद्र सिंह, जो अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं, ने एपी सिंह से हाथरस मामले के आरोपियों की पैरवी करने के लिए कहा है. इस सम्बन्ध में अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा ने एक प्रेस-विज्ञप्ति जारी की है. विज्ञप्ति में कहा गया है कि वकील की फीस महसभा के पदाधिकारियों के सहयोग से भरी जायेगी।

Image

अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा की ओर से जारी प्रेस-विज्ञप्ति में कहा गया है कि हाथरस मामले में एससी-एसटी एक्ट का दुरूपयोग करके सवर्ण समाज खासकर राजपूत समाज को पूरी तरह से बदनाम किया जा रहा है जो बर्दाश्त नहीं होगा। इससे राजपूत समुदाय विशेष रूप से आहत हुआ है। पत्र में आगे लिखा गया है, “इस मामले में, यह निर्णय लिया गया है कि एपी सिंह आरोपी पक्ष के लिए दलील देंगें।

महासभा का कहना है कि इस केस की जांच के लिए यूपी सरकार ने (एसआईटी) का गठन किया है जिसपर पीड़ित परिवार ने सवाल उठाया है, यदि हमारे बच्चे दोषी हैं, तो उन्हें दंडित किया जाना चाहिए, लेकिन “निर्दोषों को दोषी नहीं ठहराया जाना चाहिए और दोषियों को बख्शा नहीं जाना चाहिए। आपको बता दें कि हाथरस केस की जांच अब सीबीआई करेगी। पीड़ित पक्ष सीबीआई जांच को राजी नहीं है।