अमेरिका के राष्ट्रपति उम्मीदवार जो बाइडेन ने अपनाया BJP वाला फॉर्मूला, कर दिया बड़ा ऐलान!

बिहार में विधानसभा चुनाव हो रहा है तो अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव हो रहा है, बिहार चुनाव के लिए भाजपा ने अपना घोषणापत्र जारी कर दिया है, इसमें सबसे महत्वपूर्ण एक वादा यह है कि अगर सरकार बनी तो सबको कोरोना वैक्सीन फ्री में दी जायेगी, बीजेपी के इस वादे पर विपक्ष ने तमाम सवाल भी उठाये। अब अमेरिका के राष्ट्रपति उम्मीदवार जो बाइडेन ने बीजेपी वाला फार्मूला अपनाया और कोरोना वैक्सीन फ्री देने का ऐलान कर दिया है।

अमेरिका में 3 नवंबर को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव से ठीक पहले डेमोक्रेट उम्मीदवार जो बाइडेन ने अमेरिकियों को मुफ्त में वैक्सीन देने का बड़ा चुनावी वादा किया है। जो बाइडेन ने शुक्रवार को कहा कि अगर वह राष्ट्रपति बनते हैं तो वह सभी अमेरिकियों को लिए कोविड-19 की वैक्सीन अनिवार्य तौर पर मुफ्त कर देंगे। उनका यह कदम कोरोना से निपटने की दिशा में राष्ट्रीय रणनीति का हिस्सा होगा।

बाइडेन ने कहा कि ट्रंप प्रशासन कोरोना वायरस हमामारी से निपटने में असमर्थ रही है और उसने कोरोना से जंग में आत्मसमर्पण कर दिया है और इसे अमेरिका पर छोड़ दिया है। अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव से ठीक 11 दिन पहले बाइडेन ने कोरोना से निपटने को लेकर कहा कि जब एक बार हमारे पास सुरक्षित और कारगर वैक्सीन आ जाए, तो ये हर अमेरिकी के लिए मुफ्त होगी, चाहे आपका बीमा हो या नहीं।